• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balodabazar
  • ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने हाथ से बनाई राखियाें के लगाए स्टाॅल
--Advertisement--

ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने हाथ से बनाई राखियाें के लगाए स्टाॅल

बलौदाबाजार| सर्व ब्राह्मण महिला समाज ने महिलाओं व युवतियों को व्यवसाय एवं व्यापार के मार्ग पर आगे चलने के लिए एक...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:15 AM IST
ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने हाथ से बनाई राखियाें के लगाए स्टाॅल
बलौदाबाजार| सर्व ब्राह्मण महिला समाज ने महिलाओं व युवतियों को व्यवसाय एवं व्यापार के मार्ग पर आगे चलने के लिए एक मंच देने का प्रयास शुरू करते हुए रविवार को बाल्मिकी विप्र वाटिका में राखी एवं तीजा हाट बाजार का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में समाज की अध्यक्ष डाॅ निशा झा एवं सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अरविन्द शुक्ला ने पं. बाल्मिकी शुक्ल की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर हाटबाजार की शुरूवात की।

समाज की नवोदित युवतियों के अंदर छुपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए ब्राह्मण समाज घर में लघु एवं कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने का प्रशंसनीय कार्य की सर्वत्र सराहना की जा रही है। हाट बाजार के पहले दिन ही स्थानीय महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। यहां पर समाज की महिलाओं ने विभिन्न प्रकार की सजावटी वस्तुओं के साथ हस्त निर्मित राखियां चुड़ियां, हार, कान के झुमके कंगन के अलावा दैनिक खाने के उपयोग में आने वाली पापड़ बिजौरी बड़ी अचार लड्डु के साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम में उपहार सामग्री देने हेतु उपयोग में आने वाले आकर्षक लिफाफे, बटुए, पर्स के साथ अन्य सामग्रीयों का निर्माण किया। जिनको कि ब्राह्मण समाज के सहयोग से एक प्लेटफार्म के माध्यम से आम जनता के बीच विक्रय व प्रदर्शन के लिए रखा गया है।

बलौदाबाजार. बाल्मिकी विप्र वाटिका में राखी एवं तीजा हाट बाजार लगाया।

दो दिवसीय आयोजन

दो दिवसीय इस हाट बाजार में प्रीति दिनेश बाजपेयी, प्रतिभा मिश्रा, वसुधा मिश्रा, रजनी बाजपेयी, शशी शुक्ला, मनोरमा बाजपेयी, प्रेमलता तिवारी, आरती दुबे, संध्या तिवारी, शुभा तिवारी, श्रद्धा अनुराग मिश्रा, लिव्या तिवारी, प्रभा शर्मा सहित रायपुर से आई महिलाओं ने स्टाल लगाए हैं। समाज की सचिव पिंकी मिश्रा ने बताया कि इस पहल का श्रेय महिला समाज के सभी सदस्यों के अलावा रोशनी शालिन शुक्ला को जाता है। प्रमुख रूप से संतोष शुक्ला, रमेश मिश्रा, सुरेन्द्र बाजपेयी, प्रमोद शुक्ला, दिनेश बाजपेयी, आदित्य बाजपेयी, डा मृदुला शुक्ला सहित समाज की महिलाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

X
ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने हाथ से बनाई राखियाें के लगाए स्टाॅल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..