• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Balodabazar
  • अफसर कर रहे थे सड़क के गड‌्ढों को भरने से आनाकानी तो युवाओं ने शुरू की मरम्मत
--Advertisement--

अफसर कर रहे थे सड़क के गड‌्ढों को भरने से आनाकानी तो युवाओं ने शुरू की मरम्मत

तिगड्डा चौक पर हुए बेतरतीब गड्ढों की मरम्मत के लिए भाटापारा पीडब्ल्यूडी से लिखित मौखिक आवेदन करते हुए ग्रामीण थक...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 03:16 AM IST
अफसर कर रहे थे सड़क के गड‌्ढों को भरने से आनाकानी तो युवाओं ने शुरू की मरम्मत
तिगड्डा चौक पर हुए बेतरतीब गड्ढों की मरम्मत के लिए भाटापारा पीडब्ल्यूडी से लिखित मौखिक आवेदन करते हुए ग्रामीण थक चुके थे। ऐसे में आखिरकार स्थानीय ग्रामीणों ने ही रविवार को श्रमदान कर सड़क के गड्ढों को भरने की ठानी और श्रमदान में जुट गए। श्रमदान करने वालों में शामिल ठेकेदार एवं युवक कांग्रेस कार्यकर्ता स्वयं के खर्च पर ट्रैक्टरों में स्टोन क्रेशर से डस्ट मंगाकर गड्ढों को भरने के लिए भिड़ गए। हालांकि इस संबंध में भाटापारा पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ टीआर कौशिक से चर्चा करने के प्रयास किए जाने पर उनके द्वारा फोन ही काट दिया जाता रहा।

सिमगा बलौदाबाजार एवं सुहेला भाटापारा मुख्य मार्ग पर स्थित तिगड्डा चौक पर चौबीस घंटे मापदंड की क्षमता से अत्याधिक भार लेकर चलने वाले भारी वाहनों के चलने के कारण सड़कों की हालत खराब हो चुकी है। जर्जर पक्की सड़क पर चौक से गुजरते समय गाड़ियों की होने वाली गड़गड़ाहट की तेज आवाज से ध्वनि प्रदूषण हो रहा है। लोगों को सुनने में परेशानी होने लगी है।

वहीं बात करते समय लोगों को एक दूसरे की आवाज तक सुनाई नहीं देती। छोटी मोटी दुर्घटनाएं होना तो यहां पर आम बात हो गई है। वहीं 6 माह पूर्व रानी जरौद निवासी एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है। मार्ग पर अकसर हादसे में मवेशी मरते जाते हैं।

सुहेला. स्थानीय तिगड्डा चौक स्थित खराब मार्ग पर श्रमदान से मरम्मत करते युवक।

लोक निर्माण विभाग के अफसरों से कई बार की जा चुकी मांग

जर्जर हो चुके इस मार्ग की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग को अनेक बार लिखा और कहा जा चुका है। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा द्वारा भी इस मांग को लेकर जिला कलेक्टर के जनदर्शन में मांग की गई थी। वहीं उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग से भी निवेदन किया था, लेकिन विभाग द्वारा इस ओर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। जिसके जवाब में युवकों द्वारा यह कदम उठाया गया।

युवा बोले-हर रविवार को श्रमदान कर भरेंगे गड‌्ढे

ठेकेदार भुनेश्वर वर्मा, विश्वनाथ द्विवेदी एवं मुकेश साहू तथा युवक कांग्रेस के भानु प्रताप वर्मा ने बताया कि अब उनके द्वारा प्रत्येक रविवार को आसपास की सड़कों पर हुए गड्ढों को श्रमदान कर भरा जाएगा तथा उसके लिए आवश्यक सामग्री भी स्वयं के खर्च पर मंगाया जाएगा। युवकों द्वारा किए गए इस कार्य की तिगड्डा चौक के व्यवसायी विष्णु वर्मा, विनोद कुमार साहू, कल्लू अग्रवाल सहित ग्राम पटेल रेवाराम साहू, पूर्व सरपंच निरंजन वर्मा, राज महंत, ठाकुर राम गायकवाड, क्षेत्रीय किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष भरत लाल वर्मा आदि लोगों ने जमकर सराहना की है।

X
अफसर कर रहे थे सड़क के गड‌्ढों को भरने से आनाकानी तो युवाओं ने शुरू की मरम्मत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..