4 सड़क दुर्घटना में 5 मौत के बाद हादसे रोकने के लिए चिह्नित होंगे ब्लैक स्पॉट

Bastar Jagdalpur News - नेशनल हाईवे-30 पर बीते 6 दिनों चार सड़क हादसे हुए हैं। दुर्घटना में पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं एक महिला...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Sukma News - chhattisgarh news 4 road accidents will be marked to prevent accident after 5 deaths
नेशनल हाईवे-30 पर बीते 6 दिनों चार सड़क हादसे हुए हैं। दुर्घटना में पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं एक महिला समेत पांच लोग घायल हुए। पिछले सप्‍ताह राजामुंडा के पास तीन बाइक सवार की आपस में हुई जबरदस्‍त भिड़ंत के बाद से बिना हेलमेट चलने वाले दोपहिया चालकों पर चालानी कार्रवाई लगातार जारी है।

100 से ज्‍यादा लोगों का चालान काटा गया है। इधर लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों के बाद गुरुवार को कलेक्‍टोरेट सभागार में कलेक्‍टर चंदन कुमार की अध्‍यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बुलाई गई। बैठक में एसपी शलभ सिन्हा समेत जिले के सभी जिम्‍मेदार अफसर मौजूद रहे। बैठक में कलेक्टर ने पुलिस, लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राज मार्ग के अधिकारियों की सम्मिलित टीम द्वारा जिले के संभावित दुर्घटना स्थलों को चिन्हित कर वहां पर सड़क दुर्घटना रोकने के लिए रेडियम साईन बोर्ड, मिरर लगाने तथा आवश्यकतानुसार स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए। ब्‍लैक स्‍पॉट पर धीमी गति से वाहन चलाने के लिए लोगों को जागरुक करने के साथ वाहनों की गति पर नियंत्रण बना रहे इसके लिए यातायात पुलिस द्वारा जरुरी कार्रवाई करने एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की बात उन्होंने बैठक में कही।

व्यापारियों के भी अवैध कब्जे हटाने कहा

व्यापारियों द्वारा सड़कों के किनारे किए गए अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाने को कहा। स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहनों की नियमित जांच कराने तथा स्कूलों के पास की सड़कों पर साईन बोर्ड लगाने के भी निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को कलेक्‍टर ने दिए। बैठक में यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों पर चालानी कार्रवाई करने पर अफसरों ने जोर दिया।

व्यवस्था दुरुस्त करने एआईएसएफ का ज्ञापन

शुक्रवार को ऑल इंडिया स्‍टूडेंट फेडरेशन के प्रदेश अध्‍यक्ष महेश कुंजाम, अखिल भारतीय नौजवान सभा के अध्‍यक्ष शैलेंद्र कश्‍यप एवं सचिव राजेश नाग ने एसपी शलभ सिन्हा से मुलाकात की। पिछले दिनों हुए सड़क हादसों पर चिंता जाहिर करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करने एवं सड़क हादसे रोकने के लिए जरुरी कानूनी उपाय करने की मांग का ज्ञापन सौंपा।

X
Sukma News - chhattisgarh news 4 road accidents will be marked to prevent accident after 5 deaths
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना