आंबा में लगाई सुपोषण चौपाल शिशुओं को कराया अन्नप्रासन

Bastar Jagdalpur News - अाधे दर्जन से ज्यादा बच्चों का अन्नप्रासन करवाया गया। कोंडागांव| महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Kondagaon News - chhattisgarh news amrapassan planted in mango
अाधे दर्जन से ज्यादा बच्चों का अन्नप्रासन करवाया गया।

कोंडागांव| महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग द्वारा सुपोषण चौपाल का कार्यक्रम माकड़ी सेक्टर के आंगनबाड़ी केंद्र दिहारीपारा में शुक्रवार को आयोजित किया गया। 4 घंटे तक चले इस चाैपाल में 6 महीने के अाधे दर्जन से ज्यादा बच्चों का अन्नप्रासन करवाया गया।

कार्यक्रम में नवा बेस्ट नार और मातृत्व वंदना, नोनी और सुकन्या योजना का लाभ गांव के हर परिवार को मिले, इसके लिए चर्चा की गई। कार्यक्रम में पहुंचे कलेक्टर नीलकंठ टीकाम ने कहा कि हमारा प्रयास है कि कोंडागांव पूरी तरह कुपोषण मुक्त हो जाए और शिशु मृत्यु दर में कमी आए। इन दोनों को सफल करने के लिए लगातार योजनाओं का संचालन बेहतर ढंग से किया जा रहा है। योजना में सफलता मिले, इसके लिए ग्रामीणों को उन्हीं की भाषा में योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही जागरूक किया जा रहा है। जो बच्चे गंभीर कुपोषित हैं उन्हें पोषण पुनर्वास केंद्र भेजा जा रहा है। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोषी पोयाम, मितानिन हिरादई बधेल एवं महिला समूह के सदस्य और आसपास के ग्रामीण महिलाएं मौजूद थीं।

X
Kondagaon News - chhattisgarh news amrapassan planted in mango
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना