एनएच चौड़ा हुआ तो स्पीड पर लगाम नहीं, 20 किमी की दूरी पर 3 घंटे में 3 हादसों में 3 मौतें

dainikbhaskar.com | Aug 14,2018 10:28 AM IST

नेशनल हाईवे30 पर एक के बाद एक तीन हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई है। सभी हादसे हाईवे पर 20 किमी के दायरे में हुए हैं और रविवार रात 9 से 12 बजे के बीच हुए। एनएच पर हुए तीनों हादसों के पीछे रफ्तार को कारण बताया जा रहा है, दरअसल अभी एनएच का चौड़ीकरण किया गया है और इसे टू लेन कर दिया गया है।

नक्सलियों पर और बढ़ेगा दबाव, जीरो वोटिंग वाले इलाकों में भी मतदान कराने का प्रयास

dainikbhaskar.com | Aug 13,2018 11:00 AM IST

बस्तर के जंगलों में इन दिनों फोर्स ने आक्रामक रुख अपनाया है। जंगल में लगातार ऑपरेशन लांच किए जा रहे हैं और जवान नक्सलियों के कैंपों तक जाकर एनकाउंटर किया जा रहा है। ये ऑपरेशन और प्रेशर आने वाले विधानसभा चुनावों तक ऐसे ही जारी रहेंगे।

पाट जात्रा के साथ बस्तर दशहरा शुरू, 75 दिन चलेगा

dainikbhaskar.com | Aug 12,2018 11:24 AM IST

75 दिनाें तक चलने वाला प्रसिद्ध बस्तर का दशहरा शनिवार को पाट जात्रा के साथ शुरू हो गया। इससे पहले पाट जात्रा पूजा विधि-विधान के साथ संपन्न हुई। इस दौरान 5 माेंगरी मछली, 1 अंडा और 1 बकरे की बलि दी गई। इसके बाद रथ निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान बिलौरी से साल के ठुरलू खोटला की पूजा की गई और इसमें कील लगाकर रथ निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गई।

नक्सली हमला : 17 सालों में 150 से ज्यादा घटनाएं, 80 से ज्यादा रात में, फिर भी पेट्रोलिंग दिन में ही

dainikbhaskar.com | Aug 10,2018 11:05 AM IST

बस्तर में नक्सलियों पर जब भी फोर्स का दबाव बढ़ता है तो वे यात्री गाड़ियों और ट्रेन रूट पर चलने वाली गाड़ियों को निशाना बनाते हैं। यहां नक्सलियों के सबसे साफ्ट टारगेट में बस, ट्रक, पैसेंजर ट्रेनें और मालगाड़ियां हैं। इन गाड़ियों को आग लगाने और डिरेल कर नक्सली अपनी मौजूदगी का अहसास करवाते हैं और प्रेशर को रिलीज भी कर लेते हैं। नक्सली इतनी आसानी से कैसे डिरेल जैसी घटनाओं को अंजाम दे देते हैं इसकी पड़ताल भास्कर ने की तो चौंकाने वाली खबरें सामने आईं।