• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bastar
  • गोल्ड कप के लिए फुटबाॅलरों को तैयार करेंगे बंगाल के कोच
--Advertisement--

गोल्ड कप के लिए फुटबाॅलरों को तैयार करेंगे बंगाल के कोच

जगदलपुर | बस्तर की बहुप्रतिष्ठित अखिल भारतीय स्वर्ण कलश फुटबाॅल प्रतियोगिता मार्च में कराए जाने की तैयारी बस्तर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST
गोल्ड कप के लिए फुटबाॅलरों को तैयार करेंगे बंगाल के कोच
जगदलपुर | बस्तर की बहुप्रतिष्ठित अखिल भारतीय स्वर्ण कलश फुटबाॅल प्रतियोगिता मार्च में कराए जाने की तैयारी बस्तर जिला फुटबाल संघ द्वारा की जा रही है। इस स्पर्धा में 14 राज्यों की टीमें भाग लेंगी। इसमें बस्तर की टीम को भी मैदान पर उतरने का अवसर मिलेगा। बड़ी टीमों से मुकाबला करने से पहले स्थानीय टीम को पूरी तरह से तैयार किया जाएगा। इसके लिए डीएफए लीग में चयनित 20 खिलाड़ियों को जिला संघ द्वारा पश्चिम बंगाल के कोच से प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा। इस दौरान बस्तर जिले की महिला फुटबॉलरों को भी खेल के टिप्स दिए जाएंगे।

प्रशिक्षण में खिलाड़ियों को मैदान पर अलग-अलग पोजीशन पर खेलने की तकनीक बताई जाएगी। इसके अलावा बड़े मैच में छोटे पास देकर आपस में तालमेल के साथ प्रदर्शन करना भी सिखाया जाएगा। बस्तर जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष फिरोज खान ने बताया कि यहां के खिलाड़ी पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें लड़कियां भी शामिल हैं। खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में फिटनेस की बारीकियां भी बताई जाएंगी।

राष्ट्रीय स्पर्धा में हिस्सा लेगी डीएफए की टीम

पिछले हफ्ते छग की टीम में बस्तर की 6 लड़कियां शामिल हुई थी। ओड़िशा के कटक में हो रही इस प्रतियोगिता में लड़कियों ने तेलंगाना को हराकर प्री क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है। इधर डीएफए से जुड़ी यंग स्टार की टीम को अब ओड़िशा के नवरंगपुर में आल इंडिया टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का न्यौता मिला है। यह टीम 3 फरवरी को नवरंगपुर में खेलने जाएंगी। इसमें जीत हासिल करने डीएफए को दिसंबर में कोलकाता के कोच से प्रशिक्षण दिलाया गया था।

X
गोल्ड कप के लिए फुटबाॅलरों को तैयार करेंगे बंगाल के कोच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..