--Advertisement--

बस्तर को स्वच्छ व सुंदर रखने आज सुबह दौड़ेंगे शहरवासी

जगदलपुर. मैराथन के सफल संचालन को लेकर जिले भर के स्पोर्ट्स टीचर्स ने शनिवार को चेंबर ऑफ कामर्स भवन में अपने सुझाव...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
बस्तर को स्वच्छ व सुंदर रखने आज सुबह दौड़ेंगे शहरवासी
जगदलपुर. मैराथन के सफल संचालन को लेकर जिले भर के स्पोर्ट्स टीचर्स ने शनिवार को चेंबर ऑफ कामर्स भवन में अपने सुझाव दिए।

जगदलपुर | बस्तर को स्वच्छ और सुंदर रखने के लिए लोगों को जागरूक करने दैनिक भास्कर ने शहर में 5 किमी की मिनी मैराथन का आयोजन रविवार की सुबह 7 बजे से किया है। दौड़ गांधी मैदान से शुरू होगी। जैसे ही भास्कर के इस अभियान की लोगों तक खबर पहुंच रही है वे इससे जुड़ रहे हैं। सबसे बड़ी पहल बस्तर जिले के स्पोर्ट्स टीचर ने की है।

मैराथन में प्रतिभागियों की रजिस्ट्रेशन से लेकर निर्णायक मंडल में भी खेल शिक्षक अपनी भूमिका निभाएंगे। इस मुहिम को बस्तर के खेल शिक्षकों ने एक स्वस्थ परंपरा बताते हुए कहा कि अभी तक शहर में सद्भावना के लिए दौड़ होती रही है। भास्कर द्वारा पहली बार इनामी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। दैनिक भास्कर के समाचार संपादक भंवर बोथरा और वर्टिकल स्टेट हैड सौरभ कैलाश साहू ने बताया कि मैराथन को हर वर्ग का अच्छा रिस्पांस मिलेगा। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले धावकों को सम्मानित किया जाएगा। भास्कर के ब्यूरो कार्यालय की पूरी टीम शनिवार को भी तैयारियों में जुटी रही।

गांधी मैदान से शुरू होगी दौड़

दौड़ की शुरुआत शहर के बीचों बीच स्थित गांधी मैदान से होगी, जिसे यहां के पुराने जानकार हाता ग्राउंड के नाम से ज्यादा जानते हैं। इस दौरान धावक सफाई व अच्छी सेहत का संदेश शहरवासियों को देंगे। धावकों के लिए संजय बाजार, गुरु गोविंद सिंह चौक, कलेक्टोरेट के पास, चांदनी चौक, शहीद पार्क के सामने, स्टेट बैंक चौक, गोल बाजार, दंतेश्वरी मंदिर तिराहा, गुरु नानक देव चौक में पानी, ग्लूकोज समेत अन्य जरूरी इंतजाम किए गए हैं। उधर जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र झा ने सभी खेल शिक्षकों से मैराथन की तैयारियों को लेकर चर्चा भी की।

X
बस्तर को स्वच्छ व सुंदर रखने आज सुबह दौड़ेंगे शहरवासी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..