• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bastar
  • सुराज में पता चला शौचालय की किस्त बाकी, चार महीने में दूर करेंगे खामियां
--Advertisement--

सुराज में पता चला- शौचालय की किस्त बाकी, चार महीने में दूर करेंगे खामियां

Bastar News - मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान का समापन अपने विधानसभा मुख्यालय में शनिवार को किया। इसके लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
सुराज में पता चला- शौचालय की किस्त बाकी, चार महीने में दूर करेंगे खामियां
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लोक सुराज अभियान का समापन अपने विधानसभा मुख्यालय में शनिवार को किया। इसके लिए म्युनिसिपल स्कूल परिसर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। इसमें उन्होंने अपने सुराज अभियान के दौरे व इससे मिले फीडबैक को भी शेयर किया। डॉ. सिंह ने कहा कि सुराज के दौरान बहुत सी खामियों की भी जानकारी उन्हें मिली। इसमें मुख्य रूप से शौचालयों के निर्माण की अंतिम किस्त लोगों को नहीं मिल पाई है, इसके अलावा पीएम आवास के लिए पात्र हितग्राहियों को अब तक मकान भी नहीं मिल सका है।

उन्होंने इन खामियों को आगामी चार महीने में दूर करने की बात कही। सीएम ने कहा कि इसके लिए अलग से टीम गठित कर पूरी तेजी से ऐसी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। चार महीने के भीतर ऐसा कोई व्यक्ति शेष नहीं रह जाएगा, जिन्हें इस तरह की शिकायत हो। हालांकि सीएम डॉ. सिंह ने सुराज दौरे में शासन की योजनाओं के सही क्रियान्वयन व इसके अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहे लाभ की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बस्तर से लेकर सरगुजा तक जहां कभी लोग भोजन के लिए परेशान रहते थे, ऐसे परिवारों को आज पीडीएस के माध्यम से चावल मिल रहा है।

लोक सुराज अभियान का समापन अपने विधानसभा मुख्यालय से किया

राजनांदगांव. लोक सुराज अभियान केे आखिरी दिन हितग्राहियों को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बांए वन अधिकार पट्‌टा।

19 महीने बाद खुला फ्लाईओवर, राहत

फ्लाईओवर निर्माण के बाद शहर दो हिस्सों में विभाजित हो गया था। इससे लोगों को रांग साइड चलना पड़ रहा था। लेकिन इसे एलिवेट किया गया, जिसके बाद नीचे तीन हिस्सों से क्रासिंग बनाई गई है। 19 माह बाद एलिवेटेड फ्लाईओवर का लोकार्पण भी सीएम डॉ. सिंह ने किया। एलिवेटेड होने के बाद शहर के दो हिस्सों में बंटने की समस्या खत्म हो गई है। सीएम डॉ. सिंह ने आगामी चुनाव के पहले शत प्रतिशत घरों में बिजली के कनेक्शन पहुंचने की बात कही है।

एजुकेशन एकेडमी का किया गया भूमिपूजन

इसके पहले सीएम ने शहर में बनने वाले एजुकेशन एकेडमी सहित 101 करोड़ रुपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। जिले के अलग-अलग हिस्सों से आकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए यह एकेडमी तैयार की जा रही है। जहां निशुल्क कोचिंग के साथ युवाओं को आवास की भी सुविधा मिल सकेगी। इसे जिले के युवाओं के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि से जोड़कर देखा जा रहा है। 101 करोड़ रुपए से जिले में विभिन्न निर्माण कार्य भी होंगे।

स्कूल में कार्यक्रम परीक्षार्थी हुए शिफ्ट

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम म्युनिसिपल स्कूल परिसर में रखा गया, लेकिन स्कूल में लोकल कक्षाओं की मुख्य परीक्षा आयोजित है। इसे देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने म्युनिसिपल स्कूल के बच्चों को नजदीक के स्टेट स्कूल में शिफ्ट किया। जहां दोनों ही स्कूल के छात्र-छात्राओं ने लोकल कक्षाओं की परीक्षा दी। समारोह में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अभिषेक सिंह, महापौर मधुसूदन यादव ने भी राज्य शासन की योजनाओं की जानकारी दी।

X
सुराज में पता चला- शौचालय की किस्त बाकी, चार महीने में दूर करेंगे खामियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..