• Home
  • Chhattisgarh News
  • Bastar News
  • स्वच्छता के लिए दौड़ने से जगदलपुरियंस को बारिश और ओले भी नहीं रोक सके
--Advertisement--

स्वच्छता के लिए दौड़ने से जगदलपुरियंस को बारिश और ओले भी नहीं रोक सके

जगदलपुर. अपने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश देने के लिए भास्कर की आेर से आयोजित मैराथन में शामिल होने पहुंचे अलग-अलग...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
जगदलपुर. अपने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश देने के लिए भास्कर की आेर से आयोजित मैराथन में शामिल होने पहुंचे अलग-अलग उम्र के लोग।

भास्कर न्यूज | जगदलपुर

शनिवार रात से मौसम के बदले मिजाज के बाद भी स्वच्छ जगदलपुर सुंदर जगदलपुर थीम पर नौ साल से लेकर 80 साल तक के लोगों ने पांच किमी मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। लोगों को स्वच्छता के प्रति दूसरों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया। वहीं यह प्रण भी लिया कि पहले वे खुद स्वच्छता को लेकर जागरूक होंगे और इसके बाद दूसरों को जागरूक करेंगे। रविवार को स्वच्छ जगदलपुर सुंदर जगदलपुर की थीम पर दैनिक भास्कर ने पांच किमी की मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया था।

इन्होंने दौड़ में मारी बाजी

18 वर्ष बालक- प्रथम विजेंद्र बालोद, द्वितीय रामप्रसाद कुम्हली, तृतीय कमल सिंह भारती जगदलपुर।

18 वर्ष बालिका- प्रथम प्रमिला मंडावी डिमरापाल, द्वितीय वेदवती कश्यप लोहांडीगुड़ा, तृतीय कृतिया पोयाम डिमरापाल।

50 वर्ष- प्रथम संतोष साहू कोंडागांव, द्वितीय रतिराम मंडावी नारायणपुर, तृतीय टीपी नायडू जगदलपुर।

18 वर्ष से कम- प्रथम मंगीराम लोहांडीगुड़ा, द्वितीय रामधर लोहांडीगुड़ा, तृतीय बालसिंह खेल परिसर धरमपुरा।

संबंधित खबर पेज 20 पर

नौ साल के बच्चे से लेकर 80 साल तक के बुजुर्ग ने स्वच्छता का दिया संदेश

दौड़ में अव्वल विजेंद्र को पुरस्कार देते बाएं से क्रमश: भंवर बोथरा,आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर धनंजय देवांगन, जिला ओलंपिक संघ अध्यक्ष एनआर पराशर, सभापति शेष नारायण व कोंडागांव विधायक माेहन मरकाम (सबसे दाएं)।

जनप्रतिनिधियों के साथ आला अफसर भी दौड़े

स्वच्छता दौड़ में शामिल होने के लिए आईजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी सुंदरराज पी, बस्तर कलेक्टर धनंजय देवांगन और कोंडागांव से कांग्रेसी विधायक मोहन मरकाम,एसपी डी श्रवण भी पहुंचे हुए थे। इसके अलावा मैराथन में शामिल होने के लिए राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, , नगर सेना के संभागीय सेनानी राजेश पांडे, टीआई कादिर खान, ट्रैफिक टीआई मोहसिन खान, शेषनारायण तिवारी, योगेंद्र,पांडे दिप्ती पांडे, संजय पांडे, संग्राम सिंह राणा, राजेश चौधरी, ऋषि हेमाणी, फिरोज खान, एनआर पराशर सहित अन्य लोग भी पहुंचे।

स्वास्थ्य-सफाई दोनों जरूरी

मैराथन दौड़ के बाद पुरस्कार वितरण के दौरान आईजी विवेकानंद सिन्हा और विधायक मोहन मरकाम ने कहा कि जब वे सड़क पर दौड़ रहे थे तो देखा कई जवान उनसे पीछे रह गए। 18 से 30 आयु वर्ग के बीच के कई युवा पांच किमी दौड़ को पूरी करने में थके नजर आए।

पहले खुद की आदत बदलें फिर दूसरों की बदलवाएं

कलेक्टर धनंजय देवांगन ने मौजूद धावकों को कहा कि स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक करने से पहले सभी को इसके लिए खुद को जागरूक करना होगा। जब हम स्वच्छता की आदत खुद डालेंगे तब ही इसके लिए दूसरों को प्रेरित कर पाएंगे।