• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bastar
  • परीक्षा शुरू होने से 1 घंटा पहले थाने से निकलेंगे प्रश्नपत्रों के पैकेट
--Advertisement--

परीक्षा शुरू होने से 1 घंटा पहले थाने से निकलेंगे प्रश्नपत्रों के पैकेट

Bastar News - माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 5 मार्च से आयोजित की जा रही है। इन परीक्षाओं के...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
परीक्षा शुरू होने से 1 घंटा पहले थाने से निकलेंगे प्रश्नपत्रों के पैकेट
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 5 मार्च से आयोजित की जा रही है। इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्रों व अन्य गोपनीय सामग्री जिले के सभी केंद्राध्यक्षों के माध्यम से थानों में सुरक्षित रखवाई जा चुकी है। परीक्षा सेंटरों पर फर्नीचर समेत अन्य व्यवस्थाएं की जा रही है। वहीं दूसरी ओर बस्तर कलेक्टर धनंजय देवांगन बुधवार को कलेक्टोरेट में जिलेभर के केंद्राध्यक्षों की बैठक लेकर बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित जानकारियां देंगे। इसमें मुख्य बात यह है कि केंद्राध्यक्षों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले पुलिस स्टेशन से प्रश्नपत्रों के पैकेट निकालने होंगे।

2 पर्यवेक्षक और 2 परीक्षार्थियों की मौजूदगी में खुलेंगे पेपर के पैकेट : परीक्षा की निर्धारित तारीख पर विषय के हिसाब से केंद्राध्यक्ष और उनके सहायक ही पुलिस स्टेशन से पेपर के पैकेट निकालकर लाएंगे। पर्चा शुरू होने से आधा घंटा पहले परीक्षा हॉल में ड्यूटी करने वाले 2 पर्यवेक्षकों और 2 परीक्षार्थियों की मौजूदगी में ही केंद्राध्यक्ष पेपर का पैकेट खुलवाएंगे। जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र झा ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं की सारी प्रक्रिया तय की है। केंद्राध्यक्षों को सतर्कता बरतते हुए काम करना है।

X
परीक्षा शुरू होने से 1 घंटा पहले थाने से निकलेंगे प्रश्नपत्रों के पैकेट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..