• Home
  • Chhattisgarh News
  • Bastar News
  • पोलिंग बूथ मजबूत करने शक्ति केंद्र प्रभारियों की क्लास लेंगे भाजपा नेता
--Advertisement--

पोलिंग बूथ मजबूत करने शक्ति केंद्र प्रभारियों की क्लास लेंगे भाजपा नेता

6 महीने पहले से मिशन 2018 की तैयारियों में जुटे भाजपा नेता व कार्यकर्ता अब जमीनी स्तर पर पोलिंग बूथ मजबूत करने...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
6 महीने पहले से मिशन 2018 की तैयारियों में जुटे भाजपा नेता व कार्यकर्ता अब जमीनी स्तर पर पोलिंग बूथ मजबूत करने जुटेंगे। बस्तर जिले के अंतर्गत 726 मतदान केंद्रों पर तैनात 225 से ज्यादा शक्ति केंद्र प्रभारियों के संयोजक और सह संयोजकों को भाजपा संगठन के बड़े नेता प्रशिक्षित करेंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम की जिम्मेदारी भाजयुमो को दी गई है।

15 मार्च से पहले प्रशिक्षण कार्यक्रम बस्तर में कराया जाएगा। प्रदेश से आने वाले नेता स्थानीय टीम को मुख्य रूप से भाजपा के विकास और इतिहास का ज्ञान देंगे। एक दिवसीय इस कार्यक्रम में 3-4 चरण में कार्यकर्ताओं को यह समझाएंगे कि गांव, देश और समाज के परिवर्तन में उनकी क्या भूमिका है। भाजयुमो के जिला अध्यक्ष रजनीश पानीग्राही ने बताया कि 5-6 पोलिंग बूथ को मिलाकर एक शक्ति केंद्र बनाया गया है, जहां संयोजक, सह संयोजक को जिम्मेदारी दी गई है। शक्ति केंद्रों के बाद सारा फोकस मतदान केंद्रों पर होगा।

चौथी बार सरकार बनाने मतदान केंद्रों को मजबूत करना होगा : बस्तर में सारी मशक्कत के पीछे बड़ी वजह यह है कि 726 में से 250 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर भाजपा की स्थिति ठीक नहीं है। 2013 में चित्रकोट और बस्तर विधानसभा क्षेत्र की सीटों पर भाजपा को करारी हार झेलनी पड़ी थी। इसके चलते इस बार पहले से ही माथापच्ची शुरू हो गई है। दरअसल पार्टी के बड़े नेता भी समझ चुके हैं कि बिना मतदान केंद्रों को मजबूत किए बिना चौथी बार प्रदेश में सरकार बनाना आसान नहीं होगा।

726 पोलिंग बूथ के 225 शक्ति केंद्र प्रभारियों को बताएंगे विकास-इतिहास