• Home
  • Chhattisgarh News
  • Bastar News
  • आल इंडिया गोल्ड कप टूर्नामेंट होगा जिला फुटबाल संघ के चुनाव के बाद
--Advertisement--

आल इंडिया गोल्ड कप टूर्नामेंट होगा जिला फुटबाल संघ के चुनाव के बाद

जगदलपुर | बस्तर जिला फुटबाल संघ के पदाधिकारियों के 2 वर्षीय कार्यकाल को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले...

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 03:15 AM IST
जगदलपुर | बस्तर जिला फुटबाल संघ के पदाधिकारियों के 2 वर्षीय कार्यकाल को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले ही संघ की एक जरूरी बैठक सिटी ग्राउंड में रखी गई थी। संघ के अध्यक्ष के शहर से बाहर होने के साथ साथ कोरम पूरा नहीं होने के कारण बैठक स्थगित हो गई थी। सचिव अरविंद लाल ने जल्द ही अगली बैठक करवाने की बात कही थी।

माना जा रहा है कि मार्च में ही आमसभा के साथ साथ चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। आने वाले दिनों में बस्तर का प्रतिष्ठित आल इंडिया गोल्ड कप फुटबाल टूर्नामेंट होना है लेकिन चुनाव की सुगबुगाहट के साथ यह साफ हो गया है कि अब यह नामी प्रतियोगिता फिलहाल टल गई है। चुनाव के बाद जो नई टीम आएगी वही इस बड़ी स्पर्धा को कराएगी। मुख्य बात यह है कि फुटबाल संघ समय पर और निर्धारित प्रक्रिया के तहत चुनाव करवाने के लिए जाना जाता है।

अप्रैल से शुरू होता है नया सत्र एसोसिएशन का : मार्च के अंदर चुनाव की प्रक्रिया इसलिए भी पूरी होनी है कि एसोसिएशन का नया सत्र अप्रैल से शुरू हो जाता है। इसके बाद डीएफए लीग समेत एक के बाद एक फुटबाल के खेल की गतिविधियां शुरू हो जाती हैं जो जनवरी तक चलती हैं। इस दौरान लड़के,लड़कियों की टीमें स्टेट खेलने दूसरे जिलों में जाती हैं। इसके अलावा साल भर में विभिन्न क्लबों के द्वारा भी कम से कम आधा दर्जन से अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। डीएफए के अध्यक्ष फिरोज खान ने बताया कि अखिल भारतीय स्वर्ण कलश फुटबाल स्पर्धा संघ के चुनाव के बाद होगी। थोड़े दिनों के अंदर ही एक बड़ी बैठक बुलाई जा रही है। जिसमें चुनाव से संबंधित सारी प्रक्रिया फाइनल होगी।

मार्च में होनी है डीएफए के चुनाव की प्रक्रिया उसके बाद होगा टूर्नामेंट