• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bastar
  • Bastar - गीदम साप्ताहिक बाजार की मरम्मत शुरू, 6 महीने पहले मिला था आदेश
--Advertisement--

गीदम साप्ताहिक बाजार की मरम्मत शुरू, 6 महीने पहले मिला था आदेश

गीदम साप्ताहिक बाज़ार की स्थिति बारिश के दिनों काफी खराब हो जाती है। यहां बाज़ार के अंदर ही कीचड़ जमा होने से...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 02:06 AM IST
Bastar - गीदम साप्ताहिक बाजार की मरम्मत शुरू, 6 महीने पहले मिला था आदेश
गीदम साप्ताहिक बाज़ार की स्थिति बारिश के दिनों काफी खराब हो जाती है। यहां बाज़ार के अंदर ही कीचड़ जमा होने से दुकानदारों व दूर दराज से आने वाले ग्रामीणों को सबसे ज़्यादा परेशानी होती है।

कलेक्टर सौरभ कुमार को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने डिप्टी कलेक्टर आरपी चौहान को निरीक्षण के लिए भेजा। रविवार को उन्होंने बाजार स्थल देखा, जहां व्यापारियों व ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस बात की जानकारी उन्होंने कलेक्टर को दी। कलेक्टर ने तुरन्त निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए। मरम्मत व निर्माण होने के कारण नगर पंचायत ने 16 सितम्बर को साप्ताहिक बाज़ार नहीं लगाने का निर्णय लिया है।

डिप्टी कलेक्टर आरपी चौहान ने बताया कि साप्ताहिक बाज़ार के अंदर सीसी रोड, कीचड़ की जगह को सुधारने सहित अन्य शुरू काम किए जा रहे हैं। इन सारे कामों को पूरा होने 15 दिनों का वक़्त लग जाएगा। ऐसे में यहां रविवार 16 सितम्बर को बाज़ार नहीं लगेगा। असुविधा के लिए हमें खेद है लेकिन ग्रामीण व व्यापारियों से अपील है कि इसके लिए मदद करें।

समस्या होने पर कलेक्टर ने दिए थे निर्देश

बताया जा रहा है कि बाज़ार के अंदर सीसी सड़क बनाने अप्रेल में नगर पंचायत ने वर्कऑर्डर जारी कर दिया था लेकिन ठेकेदार ने 5 महीने बाद भी काम शुरू नहीं किया। बारिश में व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। काम की लेटलतीफी के संबंध में भी कलेक्टर को जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत काम शुरू करने के निर्देश दिए।

क्षेत्र का सबसे बड़ा बाजार

क्षेत्र का सबसे बड़ा साप्ताहिक बाजार व्यवसायिक नगरी गीदम में भरता है। यहां दंतेवाड़ा ही नहीं बल्कि बस्तर व बीजापुर ज़िले के भी व्यापारी व ग्रामीण पहुंचते हैं। फरवरी 2015 में साप्ताहिक बाज़ार को वार्ड 1 में शिफ्ट किया गया था। शिफ्टिंग के बाद से ही व्यापारियों की शिकायत असुविधाओं को लेकर रही है। लेकिन कलेक्टर के संज्ञान में पूरा मामला आने के बाद उन्होंने तुरंत काम शुरू करने के निर्देश दिए। सीएमओ कृष्णा राव ने बताया कि इसी रविवार 16 सितम्बर को बाज़ार नहीं लगेगा, इसके बाद साप्ताहिक बाजार यथावत रहेगा।

X
Bastar - गीदम साप्ताहिक बाजार की मरम्मत शुरू, 6 महीने पहले मिला था आदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..