--Advertisement--

जिला बंद का आप करेगा समर्थन

जिला बंद का आप करेगा समर्थन भानुप्रतापपुर| अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में परिवर्तन किए जाने...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
जिला बंद का आप करेगा समर्थन

भानुप्रतापपुर| अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में परिवर्तन किए जाने के असंवैधानिक आदेश के विरोध में अनुसूचित जाति, जन जाति समुदाय द्वारा 2 अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया है। इसके तहत जिला बंद करने का फैसला भी लिया गया है। आम आदमी पार्टी ने भी बंद को समर्थन देने का एलान किया है। लोकसभा अध्यक्ष देवलाल नरेटी ने कहा सुप्रीम कोर्ट अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में असंवैधानिक निर्णय के विरूद्ध अनुसूचित जाति, जनजाति समुदाय की ओर से आयोजित भारत बंद आप समर्थन करती है।

पक्षियों को बचाने वन विभाग की पहल, पेड़ पर बांध रहे सकोरे

भानुप्रतापपुर| गर्मी के मौसम में पक्षियों को दाना व पानी की व्यवस्था के लिए वन विभाग द्वारा पक्षी बचाओ अभियान चलाया जा रहा है। इसके चलते वन कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र के पेड़ों पर प्लास्टिक के डिब्बों को बांधकर उसमें भोजन व पानी रखा जा रहा है। कर्मचारियों द्वारा लोगों से भी अपने घर के खुले हिस्से में पक्षियों के लिए भोजन व पानी की व्यवस्था करने की अपील की है।

सिंध समाज ने की हथकड़ी कांड की निंदा

चारामा| पूज्य सिंधी पंचायत एवं सिंधु युवा संगठन ने दुर्ग पुलिस द्वारा समाज के खिलाफ दुर्भावना पूर्वक मामला बना युवक को हथकड़ी लगा बाजार में घुमाने के घटना की निंदा की है। समाज के लोगों ने कहा सिंध समाज के व्यवसायी को सरेआम बेइज्जत करते उसके परिजनों के साथ अभद्रता की गई जो गलत है। 30 मार्च को इस घटना के विरोध में समाजजनों ने बस स्टेंड में प्रदर्शन किया।