विज्ञापन

रेलवे ने नहीं दिया मुआवजा फिर से आंदोलन की तैयारी

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:10 AM IST

Bhanupratappur News - भानुप्रतापपुर| रावघाट रेलवे प्रयोजना के तहत हो रहे रेलवे निर्माण के लिए जिन किसानों ने अपनी भूमि रेलवे को दी थी, वे...

रेलवे ने नहीं दिया मुआवजा फिर से आंदोलन की तैयारी
  • comment
भानुप्रतापपुर| रावघाट रेलवे प्रयोजना के तहत हो रहे रेलवे निर्माण के लिए जिन किसानों ने अपनी भूमि रेलवे को दी थी, वे आज तक नौकरी के लिए भटक रहे हैं। प्रशासन द्वारा भानुप्रतापपुर तक रेल सेवा प्रारंभ करने के लिए पीड़ित किसानों से वादे किए और मार्च 2018 में जिला कलेक्टर मध्यस्थता में आगामी 6 माह में सभी पीड़ितों को नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया।

इस आश्वासन के भरोसे पीड़ितों ने एक माह तक चले आंदोलन को समाप्त किया और कांकेर जिले में रेल आने का मार्ग खोला, लेकिन आज चार माह बीत जाने के बाद भी किसानों को नौकरी मिलती नहीं दिख रही है। अब किसान फिर से आंदोलन करने की रणनीति बना रहे हैं। आक्रोशित किसानों ने बैठक कर पुन: आंदोलन करने का फैसला लिया। किसानों ने कहा पिछली बार 22 जून को पुन: रेल्वे भिलाई इस्पात सयंत्र के साथ बैठक करने पर सहमति बनी थी लेकिन जिला प्रशासन के प्रयास के बाद भी 22 जून को दोनों विभागों के अधिकारी बैठक में नहीं आए। इससे सभी पीड़ित किसान आक्रोशित है। किसानों ने सांसद विक्रम देव उसेंडी को ज्ञापन भी सौंपा है, जिसमें किसानों के परिजनों को नौकरी देने एवं आईटीआई की बाध्यता खत्म करने की मांग की गई है।

X
रेलवे ने नहीं दिया मुआवजा फिर से आंदोलन की तैयारी
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन