Hindi News »Chhatisgarh »Bhatapara» पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग

पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग

पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग तिल्दा-नेवरा| ब्लॉक के ग्राम बिलाड़ी में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 02:10 AM IST

  • पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग
    +1और स्लाइड देखें
    पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग

    तिल्दा-नेवरा| ब्लॉक के ग्राम बिलाड़ी में पांच साल से हाईस्कूल खोलने की मांग की जा रही है। जन प्रतिनिधियों और ग्राम संगठन समिति के सदस्यों ने कहा कि यहां का पूर्व माध्यमिक स्कूल जर्जर हो गया है, जिसके कारण छात्र-छात्राओं को तिल्दा मार्ग स्थित सासाहोली के हाईस्कूल जाना पड़ता है। सड़क किनारे हाईस्कूल होने से छात्र-छात्राओं के साथ दुर्घटना होने का डर बना रहता है। बिलाड़ी में हाईस्कूल खोलने की मांग के लिए आवेदन विधायक, सांसद, शिक्षा विभाग और ग्राम सुराज दल को दिया जा चुका है। सरपंच पंचम बाई कुर्रे, ग्राम संगठन प्रमुख सविता पाटिल, श्याम राव घोसले, उप सरपंच रामकरण कन्नौजे, संतोष तिवारी, बिसाहू निषाद, खेडिया निषाद, कुंती साहू, भर्ती यदु, सरस्वती सोनवानी, ममता कुर्रे, मनटोरा निषाद, सावित्री भट्ट, अंजू पाल ने शासन प्रशासन से गांव में शीघ्र हाईस्कूल खोलने की मांग की है।

    हैंडपंप के आसपास फैली गंदगी, वहीं का दूषित पानी पीने की है मजबूरी

    पलारी| ग्राम छड़िया के वार्ड-12 कृष्ण मंदिर चौक के पास स्थित हैंडपंप के आसपास भारी गंदगी फैली हुई है। वहीं दलदल होने के कारण बदबू भी आने लगी है। वार्डवासियों ने बताया कि मोहल्ले में पीने को यह हैंडपंप ही एकमात्र साधन है, उस पर भी भारी गंदगी है, जिससे दूषित पानी पीना मजबूरी है। दूषित पानी से बीमारी का खतरा उत्पन्न हो जाता है। कजनप्रतिनिधियों को वार्डवासियों द्वारा मुरूम डालने कहा गया था पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

    अवकाश का लाभ, ग्रेड वेतन में बढ़ोतरी की मांग, दैवेभो कर्मचारी हड़ताल पर

    पलारी| छत्तीसगढ़ लघु वेतन शासकीय चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संघ के बैनर तले क्षेत्र के चतुर्थ वर्ग कर्मचारी जिला मुख्यालय के दशहरा मैदान में आठवें दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे। संघ के अध्यक्ष बेदराम ध्रुव ने बताया कि हम अपनी जायज मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। संघ की मांग है कि शासन द्वारा कलेक्टर दर पर कार्यरत दैनिक वेतन भोगियों को 1997 के बाद निशर्त नियमितीकरण किया जाए, अवकाश का लाभ मिले, ग्रेड वेतन में बढ़ोतरी हो तथा सेवा अवधि भी बढ़ाई जाए। हड़ताल पर जिला सहित पलारी, कसडोल, बिलाईगढ़, सिमगा, भाटापारा, सुहेला तहसील के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं।

  • पूर्व माध्यमिक स्कूल खस्ताहाल, पांच साल से की जा रही हाईस्कूल की मांग
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhatapara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×