Hindi News »Chhatisgarh »Bhatapara» इस बार उड़ेंगी ट्राईकलर्स, लालकिला, मोदी-योगी प्रिंटेड पतंगें

इस बार उड़ेंगी ट्राईकलर्स, लालकिला, मोदी-योगी प्रिंटेड पतंगें

सिटी रिपोर्टर | रायपुर/भाटापारा इंडिपेंडेंस डे पर इस बार ट्राई कलर्स और लालकिले के अलावा पॉलीटिशियंस, एक्टर्स,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 02:10 AM IST

इस बार उड़ेंगी ट्राईकलर्स, लालकिला, मोदी-योगी प्रिंटेड पतंगें
सिटी रिपोर्टर | रायपुर/भाटापारा

इंडिपेंडेंस डे पर इस बार ट्राई कलर्स और लालकिले के अलावा पॉलीटिशियंस, एक्टर्स, कार्टून कैरेक्टर्स और सोशल मैसेज प्रिंटेंड पतंगें आसमां में छाई रहेंगी। बच्चे जहां डोरेमॉन, छोटा भीम जैसी पतंग खरीदना पसंद कर रहे हैं। वहीं, बड़ों की पसंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सलमान खान, आमिर और शाहरुख प्रिंटेंड पतंग हैं। पॉलीटिशंस की बात करें तो सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाली पतंगें ही मार्केट में अवेलेबल हैं। राज्य के किसी भी नेता की तस्वीर पतंगों के कलरफुल मार्केट में जगह नहीं बना सकी है। पतंग कारोबारियों के अनुसार ज्यादातर पतंग यूपी साइड से मार्केट में आई हैं। यही वजह है कि पतंग में योगी आदित्यनाथ की तस्वीर तो है लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित दूसरे नेताओं की तस्वीरें गायब हैं।

शहर में होती है पतंगबाजी

15 अगस्त को शहर की कई जगहों पर लोग पतंगबाजी करते हैं। स्कूल स्टूडेंट्स के अलावा यंगस्टर्स, वुमंस और प्रोफेशनल्स भी आजादी के इस मौके पर पतंग उड़ाना पसंद करते हैं।

इंडिपेंडेंस डे सेलिब्रेशन

शहर में आईं डिफरेंट प्रिंट की पतंगें, एक्टर्स, सोशल मैसेज के अलावा पॉलीटिशियंस की तस्वीर वाली पतंग डिमांड में

ट्रेंड पर बेस्ड है पतंगों के डिजाइन और प्रिंट

शांति लाल जैन ने बताया, इंडिपेंडेंस डे के लिए लाल किले और ट्राई कलर्स के अलावा नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली पतंगें ज्यादा पसंद की जा रही हैं। पसंद का मार्केट हमेशा देश के माहौल, व्यक्ति की लोकप्रियता और लेटेस्ट ट्रेंड पर आधारित होता है। इंडिपेंडेंस डे है इसलिए ट्राई कलर्स और लालकिला प्रिंटेड पतंग आई हैं। लोकसभा चुनाव नजदीक है इसलिए मोदी और राहुल गांधी की तस्वीरों वाली पतंगें भी पसंद की जा रही हैं। एक पतंग ऐसी है जिसमें ‘मोदी और राहुल’ की तस्वीर है जिस पर ‘वी’ और ‘किसमें कितना है दम’ लिखा है। एक अन्य पतंग में मोदी और राहुल की फोटो के बीच में ‘महासंग्राम’ लिखा है।

सोशल मैसेज भी

मार्केट में ऐसी पतंगें भी आई हैं, जिनके जरिए सोशल मैसेज दिया जाएगा। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ... क्लीन इंडिया, क्लीन सिटी... सेव एन्वायरमेंट, शहर साफ तो देश साफ... जैसे स्लोगन प्रिंटेड पतंग भी अवेलेबल हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhatapara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×