• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bhatapara
  • 72 लोगों को बांटा आबादी पट्टा, निवास जाति प्रमाण पत्र बनाने में होगी आसानी
--Advertisement--

72 लोगों को बांटा आबादी पट्टा, निवास जाति प्रमाण पत्र बनाने में होगी आसानी

भाटापारा. ग्राम धौराभाठा में महिला को आबादी पट्टा बांटते जनपद पंचायत उपाध्यक्ष एवं अन्य अतिथि। भाटापारा| जिन...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2018, 02:15 AM IST
72 लोगों को बांटा आबादी पट्टा, निवास जाति प्रमाण पत्र बनाने में होगी आसानी
भाटापारा. ग्राम धौराभाठा में महिला को आबादी पट्टा बांटते जनपद पंचायत उपाध्यक्ष एवं अन्य अतिथि।

भाटापारा| जिन परिवारों के पास तो स्वयं का मकान तो है पर आवास का पट्टा नहीं है। ऐसे परिवारों को मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण किया जा रहा है, जिससे कब्जाधारी ग्रामीणों को मकान का मालिकाना हक मिल रहा है। उक्त बातें जनपद पंचायत उपाध्यक्ष परस देवांगन ने ग्राम पंचायत धौराभाटा में मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण कार्यक्रम में कहा। उन्होंने में 72 परिवारों को पट्टा वितरण किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर की मंशानुरूप राजस्व विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में पुरानी आबादी जमीन का सर्वेक्षण करने, भूखंड धारकों को निशुल्क पट्टा दिए जा रहा है। आबादी पट्टा मिलने से कोई भी व्यक्ति जमीन पर अतिक्रमण नहीं कर सकता, आधार कार्ड न हो तो भी पट्टा के माध्यम से पहचानी जा सकती है। आबादी पट्टा से ग्रामीणों को सीमांकन, जमानत की सुविधा मिलेगी।

इनके अलावा पट्टाधारी को लोन सुविधा, पट्टाधारी मृत्यु पश्चात पट्टा का भूमि आसानी से नामांतरण, भविष्य में किसी प्रकार का भू अर्जन होने से प्रभावित आबादी भूमि का मुआवजा, भूमिहीन परिवारों को आबादी पट्टे से आय-जाति निवास प्रमाण पत्र बनाने की सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर भाजपा के जिला महामंत्री राकेश तिवारी, जनपद सदस्य विमला साहू, प्रभारी सरपंच देवीलाल साहू, पटवारी पालेश्वर ध्रुव और ईश्वर उपस्थित थे ।

X
72 लोगों को बांटा आबादी पट्टा, निवास जाति प्रमाण पत्र बनाने में होगी आसानी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..