--Advertisement--

देह व्यापार का आरोपी राजस्थान से बंदी

भाटापारा| नाबालिग बच्चियों को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाकर उनसे देह व्यापार करवाने के आरोप में धौलपुर राजस्थान...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 02:15 AM IST
भाटापारा| नाबालिग बच्चियों को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाकर उनसे देह व्यापार करवाने के आरोप में धौलपुर राजस्थान निवासी सरोज साह को गुरुवार को पाक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

टीआई आरके साहू के निर्देशन में पुलिस टीम उसे धौलपुर राजस्थान से पकड़कर यहां लाई। टीम में एसआई नेतराम वर्मा, जसवंत ठाकुर, रामनारायण वर्मा, महिला आरक्षक सुनीति शामिल थीं।

मामले का खुलासा 16 फरवरी 2011 को हुआ जब माता देवालय वार्ड निवासी 11 वर्षीय नाबालिग को निशा नाम की महिला ग्वालियर ले गई थी। इसके बाद निशा ने सरोज शाह को उसे बेच दिया। सरोज ने कई वर्षों तक धौलपुर में उसे देह व्यापार में झोंके रखा। इसके बाद किसी तरह वह नाबालिग उनके चंगुल से भागकर फिरोजाबाद उप्र पहुंची। जहां कि रेलवे स्टेशन में रेलवे पुलिस द्वारा पूछताछ में उसने सारी घटना का ब्योरा दिया।

इसके बाद उप्र पुलिस ने उसे महिला गृह मथुरा में रखा। उसने जब भाटापारा का पता बताया तब पुलिस ने भाटापारा से संपर्क कर उसके परिजनों को ढूंढा और उक्त बालिका को लगभग एक साल पहले परिजनों को सौंपा गया। शहर पुलिस लगभग एक साल तक आरोपी सरोज शाह की धौलपुर में पतासाजी करती रही। तीन दिनों पहले राजस्थान पुलिस की मदद से धौलपुर से गिरफ्तार किया गया जबकि एक आरोपी निशा फरार है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..