Hindi News »Chhatisgarh »Bhatapara» अब गांव में ही बच्चों को हाईस्कूल तक की शिक्षा मिलेगी: शिवरतन

अब गांव में ही बच्चों को हाईस्कूल तक की शिक्षा मिलेगी: शिवरतन

भाटापारा विकासखंड के ग्राम अमलीडीह (टोपा) के माध्यमिक स्कूल का हाईस्कूल में उन्नयन होने पर शुभारंभ का कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 10, 2018, 02:15 AM IST

अब गांव में ही बच्चों को हाईस्कूल तक की शिक्षा मिलेगी: शिवरतन
भाटापारा विकासखंड के ग्राम अमलीडीह (टोपा) के माध्यमिक स्कूल का हाईस्कूल में उन्नयन होने पर शुभारंभ का कार्यक्रम हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि विधायक शिवरतन शर्मा थे। कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती के पूजन कर और फीता काटकर किया गया।

शर्मा ने कहा कि ग्रामीण इलाके में शिक्षा का विकास हो, बच्चों को अच्छी और उच्च शिक्षा गांव में ही मिले इसका प्रयास हमारी सरकार कर रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दो से तीन किलोमीटर में ही माध्यमिक स्कूल का हाईस्कूल में उन्नयन हुआ है। अब गांव के बच्चों को हाईस्कूल तक की शिक्षा गांव में मिल सकेगी। इससे उन बेटियों को भी लाभ मिलेगा, जिनके माता-पिता हाईस्कूल से पहले स्कूल जाना छोड़वा देते हैं, अब अपनी बच्चियों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। शर्मा ने बताया कि आज भाटापारा में प्रदेश का प्रथम विधि महाविद्यालय, पॉलीटेक्निक महाविद्यालय, आईटीआई महाविद्यालय, मोपका में नवीन महाविद्यालय प्रारंभ किए गए हैं। कार्यक्रम में राकेश तिवारी, परश देवांगन, महाबल बघेल, अल्पना गणेश डहरिया, शंकर ध्रुव, पवन साहू, भरत साहू, युगल साहू, बीईओ धृतलहरे, ईश्वर देवदास, आनंद मोहन मिश्रा सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

भाटापारा. ग्राम अमलीडीह में मिडिल स्कूल से हाईस्कूल मे उन्नयन कार्यक्रम में विधायक शिवरतन शर्मा व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhatapara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×