--Advertisement--

नाला जाम, सड़क पर भरा बारिश का पानी

पालिका के अंतर्गत गंदा पानी की निस्तारी करने वाला नाला आज पूरी तरह से जर्जर हो चुका है, जिसके बनाने के लिए कोई भी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:15 AM IST
पालिका के अंतर्गत गंदा पानी की निस्तारी करने वाला नाला आज पूरी तरह से जर्जर हो चुका है, जिसके बनाने के लिए कोई भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधि आगे नहीं आ रहा है। लगभग 30 वर्ष पुराना यह नाला अपना अस्तित्व खो चुका है।

वर्तमान में स्थिति यह है कि मात्र आधे घंटे की बारिश में पानी सड़कों पर भर रहा है, जिससे आने-जाने वालों एवं आसपास के रहवासियों को दिक्कत हो रही है। इस नाले की सही तरीके सफाई भी नहीं की जाती है। सफाई नहीं होने से नाला गंदगी से पटती जा रहा है। समस्या के निदान के लिए पालिका की कार्ययोजना जानने के लिए सीएमओ जफर खान से बात करने की कोशिश की गई तो हमेशा की तरह ही उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं इस संबंध में नगर पालिका उपाध्यक्ष सुनील यदु का कहना है कि नाले की सफाई के लिए टेंडर हो चुका है, बहुत जल्द नाले की सफाई की जाएगी।

नगर पालिका के अधिकारी व जनप्रतिनिधि नगर में स्वच्छता के लाख दावे कर ले, लेकिन समय-समय पर इनके दावे की पोल खुल ही जाती है। सफाई व्यवस्था को सुचारू रूप से क्रियान्वयन करने की कार्ययोजना तैयार किए बिना ही काम चलाऊ सफाई कर प्राप्त लाखों के बजट का दुरुपयोग किया जा रहा है।

भीषण गर्मी के मौसम में हुई बेमौसम बारिश ने नाले की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर दी है। बारिश पूरी तरह से प्रारंभ होने में अभी एक महीने का वक्त बाकी है, ऐसे में अभी नाले का यह हाल है तो बारिश के दिनों में क्या होगा, यह अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

समस्या

पालिका की लापरवाही से लोगों को हो रही परेशानी, पालिका उपाध्यक्ष बोले-टेंडर जारी

भाटापारा. थोड़ी सी बारिश होने के बाद गंदगी से जाम नाले का पानी सड़क पर।