Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» A Fire In The Conveyor Belt Of Silo, Bilaspur

साइलो के कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका

दीपका साइलो के न्यू सीएचपी (कोल हेंडलिंग प्लांट) के ड्राइव हाऊस आर-1 में बुधवार की रात आग लग गई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 07:15 AM IST

  • साइलो के कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका

    कोरबा(बिलासपुर). दीपका साइलो के न्यू सीएचपी (कोल हेंडलिंग प्लांट) के ड्राइव हाऊस आर-1 में बुधवार की रात आग लग गई। एसईसीएल, एसीबी व पालिका के फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन देर रात तक पूरी तरह से सफल नहीं हुए।

    फायर ब्रिगेड पहुंची मौके पर

    - दीपका खदान से कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से साइलो तक कोयला आता है। यहां से मालगाड़ी में लोड कर कोयला एनटीपीसी सीपत को भेजा जाता है। रात 7.30 बजे अचानक कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई। देखते ही देखते लपटें खदान की ओर बढ़ने लगी।

    - फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सका। इस वजह से बाकी क्षेत्रों से भी फायर ब्रिगेड बुलाया गया था। इससे कोल परिवहन पर असर पड़ सकता है। साइलो का निर्माण 372 करोड़ से कराया गया है। आग लगने की वजह रोलर के बीच घर्षण बताई गई है।


    साइलो में पहले भी लग चुकी है भीषण आग
    - एसईसीएल दीपका साइलो में आग लगने की घटना विगत 23 अप्रैल को भी हाे चुकी है। जिसमें करोड़ों का नुकसान हुआ था। एसईसीएल दीपका खदान से कन्वेयर बेल्ट के माध्यम से साइलो तक कोयला पहुंचता है। साइलो के बंकर से कोयला लोड कर एनटीपीसी सीपत को भेजा जाता है। इसके अलावा रोड सेल से भी कोयला आपूर्ति की जाती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×