--Advertisement--

जॉब दिलाने का झांसा देकर ले गए दूसरे शहर, जबरन करवाने लगे जिस्मफरोशी

पुलिस ने मीरगंज के एक मकान से किशोरी को बरामद किया।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 03:26 AM IST
सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।

बिलासपुर. जॉब दिलाने का झांसा देकर लड़की को इलाहाबाद ले जाने तथा उससे जिस्मफरोशी कराने के आराेपियों को कोर्ट ने 10-10 साल और 1 लाख 20 हजार रुपए आर्थिक दंड की सजा सुनाई गई है। शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सुरेश कुमार सोनी ने यह फैसला सुनाया।


- 23 फरवरी 2013 को आरोपी रजनी बाई मानिकपुरी 28 वर्ष, सुभाष सावंत 38 वर्ष ने पेंड्रा थाना की 15 वर्षीय लड़की को घर बुलाया। उसे इलाहाबाद में 5 वर्षीय बच्ची की देखरेख का काम के बारे में बताया। इसके एवज में उसे प्रत्येक महीने पैसे व खाना, मकान सहित सारी सुविधाएं मुफ्त में दिलवाने का लालच दिया।

- बातचीत करने के बाद लड़की वहां से घर जा रही थी तभी आरोपी रजनी ने उसे रात 9 बजे फिर से घर आने के लिए कहा अौर काम के बारे में परिजनों को बताने से मना किया।

- लड़की परिजनों को जानकारी दिए बिना आरोपी के घर पहुंच गई। उसी रात लड़की को आरोपी बेलगहना ले गए। वहां सुभाष सावंत से मुलाकात करवाई।

जबरन जिस्मफरोशी करवाने लगे

- इसके बाद आरोपी रजनी व सुभाष लड़की के साथ खोंगसरा रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां से तीनों ट्रेन से पेंड्रा चले गए। वहां से रजनी लड़की को इलाहाबाद ले गई। इलाहाबाद में 2-3 दिन तक लड़की को घर में रखा। फिर उसे जिस्मफरोशी करने के लिए बहकाने लगे।

- इसके लिए किशाेरी तैयार नहीं थी। उसने गांव वापस जाने की बात कही, लेकिन उसे जाने नहीं दिया गया। आरोपी दबाव बनाकर उससे जबरन जिस्मफरोशी करवाने लगे। इसके एवज में 200 रुपए वसूल रहे थे।

एक मकान से लड़की को बरामद किया

- 2 साल बाद लड़की के परिजनों ने 10 जुलाई 2015 को पेंड्रा थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इस पर पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू की। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि लड़की इलाहाबाद में मजदूरी कर रही है।

- लड़की को लेने पुलिस की टीम इलाहाबाद रवाना हो गई। पुलिस ने मीरगंज के एक मकान से लड़की को बरामद किया। वहां से उसे थाने ले आए।

- पूछताछ के दौरान लड़की ने पुलिस को पूरी कहानी बताई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान दोनों आरोपी को 10 साल की सजा सुनाई।

X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..