--Advertisement--

चकरभाटा एयरपोर्ट से उड़ेगा 18 सीटर प्लेन, डेढ़-दो हजार रुपए होगा किराया

रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ के लिए कर सकेंगे सफर

Danik Bhaskar | Jan 01, 2018, 07:46 AM IST
चकरभाटा एयरपोर्ट से शहरवासी ए चकरभाटा एयरपोर्ट से शहरवासी ए

बिलासपुर. नए साल से बिलासपुर समेत राज्य के पांच शहरों से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। चकरभाटा एयरपोर्ट से शहरवासी एयर ओडिशा के 18 सीटर विमान से दूसरे शहरों में जा सकेंगे। शहर में 1991 में जरूर वायुदूत सेवा शुरू हुई थी, लेकिन यह जल्द ही बंद हो गई। बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट का काम 2018 में पूरा हो जाएगा। पांच वॉच टावर और बाउंड्रीवाल का काम पूरा होना बाकी है।

रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ के लिए कर सकेंगे सफर

हवाई सेवा के लिए ओडिशा एयरलाइंस के साथ अनुबंध किया गया है। ओडिशा एयरलाइंस ऑपरेशन हेड संतोष पाणी ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद ही हवाई सेवा शुरू होने का रास्ता साफ हो पाएगा। राज्य के जिन पांच शहरों में यह हवाई सेवा शुरू होगी उनमें बिलासपुर समेत रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ शामिल है। अभी इसमें छह माह का वक्त लग सकता है।

डेढ़-दो हजार रुपए किराया

राज्य के विमानन विभाग के उपसंचालक व चीफ पायलट पंकज जायसवाल के मुताबिक कनेक्टिंग फ्लाइट के बारे में जनवरी के तीसरे हफ्ते तक फाइनल तौर पर कुछ कह पाएंगे। यदि बिलासपुर से रायपुर की हवाई सेवा कनेक्टिंग फ्लाइट होती है तो हवाई सेवा सफर करने वालों के लिए बड़ी सुविधा होगी। एक घंटे की हवाई सेवा के लिए अधिकतम 1500 रुपए से 2000 रुपए किराया लेने की बात कही जा रही है।

फोटो: शेखर गुप्ता