Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» Flights From Chakarbhata Airport In This Year

चकरभाटा एयरपोर्ट से उड़ेगा 18 सीटर प्लेन, डेढ़-दो हजार रुपए होगा किराया

रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ के लिए कर सकेंगे सफर

Bhaskar News | Last Modified - Jan 01, 2018, 07:46 AM IST

चकरभाटा एयरपोर्ट से उड़ेगा 18 सीटर प्लेन, डेढ़-दो हजार रुपए होगा किराया

बिलासपुर.नए साल से बिलासपुर समेत राज्य के पांच शहरों से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। चकरभाटा एयरपोर्ट से शहरवासी एयर ओडिशा के 18 सीटर विमान से दूसरे शहरों में जा सकेंगे। शहर में 1991 में जरूर वायुदूत सेवा शुरू हुई थी, लेकिन यह जल्द ही बंद हो गई। बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट का काम 2018 में पूरा हो जाएगा। पांच वॉच टावर और बाउंड्रीवाल का काम पूरा होना बाकी है।

रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ के लिए कर सकेंगे सफर

हवाई सेवा के लिए ओडिशा एयरलाइंस के साथ अनुबंध किया गया है। ओडिशा एयरलाइंस ऑपरेशन हेड संतोष पाणी ने बताया कि लाइसेंस मिलने के बाद ही हवाई सेवा शुरू होने का रास्ता साफ हो पाएगा। राज्य के जिन पांच शहरों में यह हवाई सेवा शुरू होगी उनमें बिलासपुर समेत रायपुर, जगदलपुर, अंबिकापुर और रायगढ़ शामिल है। अभी इसमें छह माह का वक्त लग सकता है।

डेढ़-दो हजार रुपए किराया

राज्य के विमानन विभाग के उपसंचालक व चीफ पायलट पंकज जायसवाल के मुताबिक कनेक्टिंग फ्लाइट के बारे में जनवरी के तीसरे हफ्ते तक फाइनल तौर पर कुछ कह पाएंगे। यदि बिलासपुर से रायपुर की हवाई सेवा कनेक्टिंग फ्लाइट होती है तो हवाई सेवा सफर करने वालों के लिए बड़ी सुविधा होगी। एक घंटे की हवाई सेवा के लिए अधिकतम 1500 रुपए से 2000 रुपए किराया लेने की बात कही जा रही है।

फोटो: शेखर गुप्ता

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chkarbhaataa eyrport se uड़egaaa 18 sitr plen, deढ़-do hazaar rupaye hoga kiraayaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×