--Advertisement--

जिफलिफ 5 जनवरी से, रस्किन बॉन्ड, गोपाल दास नीरज जैसी हस्तियां होंगी रूबरू

रायपुरियंस को पहली बार एक ही कार्यक्रम में फिल्म और लिटरेचर से जुड़ी देश की मशहूर हस्तियाें से मिलने का मौका मिलेगा।

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2017, 07:49 AM IST
फाइल फोटो फाइल फोटो

रायपुर. रायपुरियंस को पहली बार एक ही कार्यक्रम में फिल्म और लिटरेचर से जुड़ी देश की मशहूर हस्तियाें से मिलने का मौका मिलेगा। दैनिक भास्कर की ओर से रायपुर में वीआईपी रोड स्थित होटल बेबीलोन इन में 5 जनवरी से तीन दिवसीय ग्रेट इंडियन फिल्म एंड लिटरेचर फेस्टिवल (जिफलिफ) का आयोजन किया जा रहा है। ये गुड़गांव की कंपनी व्हाइट वॉल्स मीडिया का इनिशिएटिव है।

जिफलिफ में पद्मभूषण रस्किन बॉन्ड, पद्मभूषण गोपालदास नीरज, एक्टर सौरभ शुक्ला, विनय पाठक, मशहूर शायर राहत इंदौरी, हास्य कवि सम्राट सुरेंद्र शर्मा, नेशनल अवॉर्ड विनर एक्टर-डायरेक्टर रजत कपूर, पीयूष मिश्रा अौर राइटर रविंदर सिंह जैसी शख्सियतें शामिल होंगी। जिफलिफ में बुक रीडिंग, फिल्म स्क्रीनिंग, म्यूजिक कॉन्सर्ट, मुशायरा व कवि सम्मेलन के अलावा रायपुरियंस को फिल्म व लिटरेचर की नामी हस्तियों से लाइव डिस्कशन का मौका मिलेगा। इस के प्रायोजक सीवी रमन यूनिवर्सिटी है।

कार्यक्रम में ऐसे मिलेगी एंट्री
व्हाइट वॉल्स मीडिया के फाउंडर करन कुकरेजा ने बताया कि जिफलिफ में एंट्री फ्री पास के जरिए मिलेगी। फ्री ऑनलाइन पास हासिल करने के लिए www.giflif.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

अवॉर्डेड मूवीज की होगी स्क्रीनिंग
जिफलिफ में 6 मूवीज की स्क्रीनिंग होगी। इसमें 24 इंटरनेशनल अवॉर्ड जीत चुकी धीरज जिंदल निर्देशित द स्कूल बैग दिखाई जाएगी। ऑस्कर के लिए नामिनेट होने वाली देश की इकलौती एनिमेटेड मूवी शिरकोआ भी देखने मिलेगी। संजय मित्रा व रजत कपूर अभिनीत नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्म "आंखों देखी' की स्क्रीनिंग भी होगी। रजत कपूर इस फिल्म की मेकिंग से जुड़े रोचक किस्से भी शेयर करेंगे। इनके अलावा तीन और नामी फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी।

बुक रीडिंग और डिस्कशन
जिफलिफ में लोगों को रस्किन बॉन्ड, सौरभ शुक्ला, रजत कपूर, पीयूष मिश्रा और ऑथर रविंद्र सिंह के साथ इंट्रैक्शन और बुक रीडिंग सेशन में शामिल होने का मौका मिलेगा।

जानिए क्या-क्या होगा जिफलिफ में
जिफलिफ में एंटरटेनमेंट के लिए हर दिन कुछ नया और खास होगा। कार्यक्रम में रजत कपूर निर्देशित विनय पाठक का साेलो प्ले “नथिंग लाइक लायर‘ देखने मिलेगा। कवि सम्मेलन में एक साथ तीन जनरेशन को सुनने का मौका मिलेगा। पद्मभूषण गोपालदास नीरज, हास्य कवि सम्राट सुरेंद्र शर्मा और गौरव सोलंकी प्रस्तुति देंगे। मुशायरे की शाम में साथ होंगे राहत इंदौरी और शकील आजमी। शकील अाजमी अब तक कई बॉलीवुड मूवीज के सॉन्ग्स लिख चुके हैं। पीयूष मिश्रा अपने बैंड “बल्लीमारान‘ के साथ लाइव काॅन्सर्ट में आरंभ है प्रचंड, एक बगल में चांद होगा, एक बगल में रोटियां... जैसे सॉन्ग परफॉर्म करेंगे। कबीर कैफे बैंड कबीर के दोहों काे रॉक वर्जन में प्रजेंट करेगा।

X
फाइल फोटोफाइल फोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..