--Advertisement--

रशियन गर्ल को इंडियन ब्वॉय का कंपोज गाना यूट्यूब पर सुन हुआ इश्क, ले लिए 7 फेरे

रूस की सॉफ्टवेयर इंजीनियर डियाना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट अविनाश से छत्तीसगढ़ में रचाई शादी।

Danik Bhaskar | Feb 09, 2018, 01:42 AM IST
डियाना से मिलने रूस जाने के दौरान ली गई सेल्फी में अविनाश बघेल। डियाना से मिलने रूस जाने के दौरान ली गई सेल्फी में अविनाश बघेल।

कोरबा(छत्तीसगढ़). यहां के 31 साल के अविनाश बघेल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उसे म्यूजिक का भी शौक है। उसने एक गीत ‘इश्क हुआ है मुझे' कंपोज किया और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। यह सॉन्ग जब रूस की रहने वाली 23 साल की डियाना लिवा ने जब देखा और उसके बोल ट्रांसलेट कर समझे तो उसे खूब भाए। अविनाश भी पसंद आया और उसने उससे चैटिंग शुरू कर दी। इस बीच दोनों का प्यार परवान चढ़ा। अविनाश रूस के नालचिन टाउनशिप जा पहुंचा। उसके परिवार से मिला और बुधवार की शाम दोनों ने सात फेरे लिए।

अविनाश की डियाना से मुलाकात इंटरनेट पर हुई
अविनाश के पिता रामलाल बघेल बालको में काम करते है और मां रमा बघेल हाउस वाइफ हैं। रूस के नालचिन टाउनशिप में रहने वाली डियाना के पिता लुईसिया लीवा रिटायर्ड फौजी हैं वहीं मां यूरा लीवा हैं।

अविनाश ने बताया कि डियाना से उसकी पहली मुलाकात 2 साल पहले इंटरनेट पर तब हुई जब उसने एक गाना कंपोज किया। शादी की बात को लेकर डायना के परिजन उसे रूस बुला रहे थे। वीजा की वैलिडिटी और वहां के होटल में रुकने के लिए कोई कारण नहीं था इसलिए कुछ दिन के लिए ही वीजा मिला था, लेकिन वहां पहुंचने पर 2 हफ्ते रुकना पड़ा। इसके लिए डायना के परिजनों ने जिम्मेदारी ली और वीजा की वैलिडिटी बढ़वाई और वहीं रुकने के इंतजाम भी कर दिए।

मंत्रों के हिंदी अग्रेजी में मतलब समझा लगवाए सात फेरे
डायना और अविनाश की शादी पं.विनय मिश्रा ने कराई। चूंकि डायना हिंदी नहीं जानती इसलिए शादी के दौरान जो भी कहा जाता, उन्होंने बकायादा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में करते हुए दोनों के परिजनों को अहमियत समझाते। इस शादी से दोनों के परिजन और रिश्तेदार खुश हैं।

फोटो/वीडियो : मनोज शर्मा

शादी से पहले की हल्दी की रस्मों के दौरान डियाना। शादी से पहले की हल्दी की रस्मों के दौरान डियाना।
ये तस्वीर डियाना ने साेशल मीडिया पर शेयर की है। ये तस्वीर डियाना ने साेशल मीडिया पर शेयर की है।
शादी के दौरान पंडित से मंत्राें का इंग्लिश में मतलब समझती दुल्हल बनी डियाना और उसके माता-पिता। शादी के दौरान पंडित से मंत्राें का इंग्लिश में मतलब समझती दुल्हल बनी डियाना और उसके माता-पिता।
डियाना से अविनाश की पहली मुलाकात 2 साल पहले इंटरनेट पर तब हुई जब उसने एक गाना कंपोज किया था। डियाना से अविनाश की पहली मुलाकात 2 साल पहले इंटरनेट पर तब हुई जब उसने एक गाना कंपोज किया था।
अविनाश बघेल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उसे म्यूजिक का भी शौक है। अविनाश बघेल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। उसे म्यूजिक का भी शौक है।
ये तस्वीर अविनाश और डियाना की पहली मुलाकात की है। ये तस्वीर अविनाश और डियाना की पहली मुलाकात की है।
इंडिया आकर डियाना ने साड़ी में कराई फोटोशूट। इंडिया आकर डियाना ने साड़ी में कराई फोटोशूट।