Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» School Boy Comnitted Suicide

बेटे के खाना मांगने पर मां बोली- थोड़ी देर बाद देती हूं, लड़का फांसी पर झूला

स्कूल से घर लौटने के बाद कमल ने अपनी मां से भूख लगने की बात कहकर खाना मांगा।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 05:28 AM IST

बेटे के खाना मांगने पर मां बोली- थोड़ी देर बाद देती हूं, लड़का फांसी पर झूला

बैकुण्ठपुर(छत्तीसगढ़).मां के खाना नहीं देने से नाराज 9 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी लगते ही नगर में हड़कंम मच गया। बैकुंठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत नरकेली के ललमटिया पारा में रहने वाले बारेलाल लकड़ा का 9 वर्षीय बेटा कमल प्राइमरी स्कूल ललमटिया पारा में कक्षा चैथी में पढ़ता था। उसकी मां कौशिल्या लकड़ा उसी स्कूल में भोजन बनाने का काम करती है।

मां ने कहा कि अभी तो स्कूल से आए हो थोड़ी देर बाद देती हूं

- बीते शनिवार को स्कूल से घर लौटने के बाद कमल ने अपनी मां से भूख लगने की बात कहकर खाना मांगा। इस पर उसकी मां ने कहा कि अभी तो स्कूल से आए हो थोड़ी देर बाद देती हूं, तब तक मकई खा लो। इतना कहने के बाद कमल की मां अपने काम में लग गई। इधर खान नहीं देने से नाराज होकर कमल अपने घर के कमरे में गया और दरवाजा भीतर से बंद कर लिया।

- इस दौरान घर में मौजूद लोगों ने यह सोच कर ध्यान नहीं दिया कि जब गुस्सा शांत हो जाएगा तब थोड़ी देर बाद कमरे से बाहर आ जाएगा। घटना की तत्काल कोतवाली थाने में जानकारी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे तत्काल अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरे दिन शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मां बोली- बच्चे तो गुस्सा करते ही हैं, पर कमल ऐसा करेगा, कभी नहीं सोचा था

- शाम को 6ः00 बजे जब कमल की मां कौशिल्या ने खाना बनाया और कमल को बुलाने के लिए कमरे में गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। कई बार खटखटाने के बाद भी जब कमल ने दरवाजा नहीं खोला तो कमल की मां ने उसके पिता बारेलाल को इस घटना के बारे में जानकारी दी।

- बारेलाल समेत अन्य परिजनों ने कई बार आवाज लगाई लेकिन दरवाजा नहीं खुला, तो किसी अनहोनी की आशंका से कमल के पिता ने मकान के ऊपरी हिस्से से अंदर झांका तो देखा कि कमल फांसी पर झूला हुआ है।

- अपने बेटे को फांसी पर झूलता देख बारेलाल कमरे में घुसे और उसे फांसी से उतार कर कमरे से बाहर लेकर आए। यह सोचकर कि कमल जीवित है। उसकी गर्मतेल से मालिश भी की लेकिन कमल के शरीर मे कोई भी हलचल नहीं हुई। वहीं छात्र के मां यह कहकर बिलखती रही बच्चेतो गुस्सा करते ही हैं, पर कमल ऐसा कर लेगा, सपने में भी नहीं सोचा था।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगेकी कार्रवाईहोगी

इस मामले में कोतवाली थाने में मर्ग कायम किया गया है। शव का पंचनामा कराने के बाद पोस्टमार्टम कराया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -रविन्द्र अनंत, कोतवाली थाना प्रभारी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×