--Advertisement--

स्कूल के चैंबर में गिर गया बच्चा, डूबते साथी को दोस्तों ने हाथ पकड़ ऐसे निकाला

थाली धाेने गया क्लास वन का स्टूडेंँट 4 फीट गहरे चेंबर में गिर गया था।

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 08:58 AM IST
थाली धो रहा बच्चा थाली धो रहा बच्चा

बिलासपुर. बिल्हा ब्लॉक का गांव डडहा। मध्यान्ह भोजन के समय कक्षा पहली का छात्र प्रतीक पानी टंकी के 5 फीट गहरे चेंबर में भरे पानी में थाली धो रहा था। संतुलन बिगड़ने से छात्र चेंबर के गढ्ढ़े में गिर गया। वह पानी में डूबने लगा। इसी बीच तीसरी के छात्र हेमंत की नजर पड़ी। वह दौड़कर चेंबर के पास पहुंचा और हाथ पकड़कर छात्र को सुरक्षित बाहर खींच लिया। फिर उसे प्रधान पाठक कक्ष लेकर गए और शिक्षाकर्मी रविंद्र सिंह, रमेश कुमार झा को घटना के बारे में बताया। इसके बाद रविंद्र सिंह ने बच्चों को कक्षा में बैठने के लिए कह दिया। डीईओ हेमंत उपाध्याय ने शिक्षकों के बयान लेने व मामले की जांच करने निर्देश दे दिए हैं।

स्कूल में लंच का समय 12:30 बजे
स्कूल में लंच करने का समय 12:30 निर्धारित है। लेकिन यहां रोजाना 11 बजे से ही बच्चों को मध्यान्ह भोजन की छुट्‌टी दी जाती है। शिक्षक भी पढ़ाई बंद करके क्लास छोड़ देते हैं।

टब में पानी भरकर रखते हैं
स्कूल में नल नहीं होने के चलते भोजन बनाने वाली महिलाएं स्टील के टब में पानी भरकर रख देती हैं। बच्चे उस पानी का उपयोग पीने व बर्तन धोने के लिए करते हैं। शनिवार को टब का पानी खत्म हो गया था। जिससे छात्र ने थाली को धोने के लिए चेंबर के पास चला गया।

प्रधान पाठक फोटोकॉपी कराने गए थे
प्रतीक को हेमंत और बाकी बच्चे प्रधान पाठक कक्ष लेकर गए तो वे नहीं थे। बाद में श्री व्यास ने बताया कि वह फोटो कापी कराने के लिए स्कूल से बाहर हैं। आधे घंटे बाद पहुंचे लेकिन पीड़ित छात्र से मिले तक नहीं।

... और साथियों ने बचा लिया। ... और साथियों ने बचा लिया।
स्कूल में बर्तन धोने का गड्‌ढा। स्कूल में बर्तन धोने का गड्‌ढा।
X
थाली धो रहा बच्चाथाली धो रहा बच्चा
... और साथियों ने बचा लिया।... और साथियों ने बचा लिया।
स्कूल में बर्तन धोने का गड्‌ढा।स्कूल में बर्तन धोने का गड्‌ढा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..