Home | Chhatisgarh | Bilaspur | train traffic interrupted between bilaspur and nagpur

बिलासपुर-नागपुर के बीच नाॅन इंटरलाकिंग वर्क, 14 दिन प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

नागपुर की कुछ ट्रेनें 25 तक दुर्ग में ही खत्म, 15 गाड़ियों पर असर

Bhaskar News| Last Modified - Feb 13, 2018, 07:28 AM IST

train traffic interrupted between bilaspur and nagpur
बिलासपुर-नागपुर के बीच नाॅन इंटरलाकिंग वर्क, 14 दिन प्रभावित रहेंगी ट्रेनें

बिलासपुर.  नागपुर रेल मंडल के मुडहीपार, परमलकसा एवं राजनांदगांव रेलवे स्टेशनों में तीसरी लाइन को जोड़ने के लिए नाॅन-इंटरलाकिंग का काम किया जाना है। इसकी वजह से सोमवार से ही बिलासपुर और नागपुर के बीच ट्रेनों का परिचालन 12 से 25 फरवरी तक 14 दिन तक प्रभावित रहेगा। पहला ब्लाक मुडहीपार स्टेशन में मंगलवार को, दूसरा ब्लाक परमलकसा स्टेशन में 15 फरवरी से 16 फरवरी तक, तीसरा ब्लाक राजनांदगांव में 22 फरवरी तक एवं चौथा ब्लाक राजनांदगांव में 23 फरवरी से 25 फरवरी तक लिया जाएगा। 

 

नागपुर की कुछ ट्रेनें 25 तक दुर्गमें ही खत्म, 15 गाड़ियों पर असर
- नागपुर तक बनाई जा रही तीसरी रेल लाइन की अब राजनांदगांव, मुड़ही पार और परमलकसा स्टेशनों में इंटरलॉकिंग होगी। यह काम 14 दिन चलेगा।  इस वजह से 25 तारीख तक बिलासपुर-रायपुर से नागपुर की ओर जाने वाले 15 से अधिक ट्रेनें प्रभावित होंगी। इनमें से कई ट्रेनें कैंसिल की गई हैं तो नागपुर-इतवारी तक जाने वाली कई ट्रेनों को दुर्ग में रोककर वहीं से लौटाया जाएगा। इसका असर भी शुरू हो गया। सोमवार को रायपुर से डोंगरगढ़ जाने वाले तथा वहां से गोंदिया जाने वाली दोनों मेमू ट्रेनें नहीं चलीं। 

- रेलवे अफसरों ने बताया कि मंगलवार को गोंदिया-रायपुर मेमू रद्द रहेगी। डोंगरगढ़-रायपुर मेमू को भी दुर्ग में ही समाप्त किया जाएगा, यानी यह रायपुर नहीं आएगी। परमलकसा स्टेशन में ब्लॉक से 15, 16 एवं 23 फरवरी को रायपुर से डोंगरगढ़ जाने वाली मेमू रद्द की गई हैं। इस दौरान गोंदिया-रायपुर मेमू भी नहीं चलेगी। इसी तरह, 17 फरवरी को टाटा-इतवारी पैसेंजर को दुर्ग में ही समाप्त किया जाएगा।

- 17, 19, 21 एवं 24 फरवरी को रायपुर से चलने वाली रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू को दुर्ग में ही समाप्त कर इसे अगले दिन रायपुर के लिए रवाना किया जाएगा। 17 एवं 21 फरवरी को गेवरारोड-नागपुर एक्सप्रेस भी दुर्ग में ही समाप्त होगी। इसे नागपुर-बिलासपुर पैसेंजर बनाकर चलाया जाएगा। 18 एवं 22 फरवरी को बिलासपुर-नागपुर इंटरसिटी भी दुर्ग में ही रुक जाएगी और अगले दिन नागपुर-बिलासपुर एक्सप्रेस के तौर पर रवाना होगी।

 

ये ट्रेनें रुकेंगी दो-दो घंटे
22 फरवरी को हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस को रायपुर में दो घंटे तक रोककर रखा जाएगा। इसी दिन संतरागाछी-हजूर साहिब नांदेड़ एक्सप्रेस को भी मंडल के किसी स्टेशन में दो घंटे रोका जाएगा। पुणे-हटिया एक्सप्रेस भी दुर्ग-गोंदिया के बीच एक घंटे से ज्यादा रोकी जाएगी। 18 फरवरी को राजकोट-संतरागाछी स्पेशल को राजकोट से ही दो घंटे देरी से रवाना किया जागा। 20 फरवरी को सूरत-पुरी एक्सप्रेस भी सूरत से ही दो घंटे लेट छूटेगी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now