--Advertisement--

कब्जा हटाने को लेकर मचा बवाल, यूं एक्सीवेटर के बकेट में जा बैठी महिला

करीब आधे घंटे तक वहां हंगामा होता रहा।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 09:04 AM IST
निगम अमले के सामने कार्रवाई का निगम अमले के सामने कार्रवाई का

बिलासपुर. सिटी डिस्पेंसरी के पास फजलबाड़ा में गुरुवार को बेजा कब्जा हटाने को लेकर बवाल मच गया। नाराज महिला ने कार्रवाई रुकवाने के लिए एक्सीवेटर के बकेट में बैठकर विरोध जताया। करीब आधे घंटे तक वहां हंगामा होता रहा। नाली निर्माण के रास्ते में महिला के मकान की बाउंड्री का 8 इंच का हिस्सा आ रहा था। इसे हटाने के लिए निगम की ओर से नोटिस दी गई थी, परंतु बात नहीं बनी।

- निगम के अतिक्रमण निवारण अमले ने आज दोपहर 12 बजे के करीब बेजा कब्जा पर बनी बाउंड्री हटाने एक्सीवेटर का सहारा लिया। 5-6 फुट की दीवार ढहाने के बाद इसके पहले की आगे और कार्रवाई होती, संध्या अग्रवाल ने निगम अमले का विरोध शुरू कर दिया। कार्रवाई रुकवाने उसने एक्सीवेटर के बकेट पर बैठकर नारे लगाए।

- बाउंड्री 40 फुट की लंबाई में बनाई गई थी। विरोध के चलते बाउंड्री हटाने का काम आधे बीच में रोक दिया गया। महिला के प्रतिरोध के दौरान ही वार्ड पार्षद शैलेंद्र जायसवाल ने वहां पहुंचकर कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम अमले ने कार्रवाई के पूर्व नोटिस की औपचारिकता भी नहीं निभाई।

- महिला के साथ इस प्रकार का अन्याय नहीं होना चाहिए। जायसवाल का कहना है कि पूर्व में 8 इंच की जगह से दीवार स्वयं हटाने पर सहमति हुई थी, इसके बाद समय देने की बजाय महिला के साथ धोखा किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि मेयर के इशारे पर कार्रवाई की गई। बेजा कब्जा हटाने के दौरान मौके पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।

सड़क किनारे दुकान, ठेले लगाने पर कार्रवाई, ढाई लाख का सामान जब्त

- निगम के अतिक्रमण निवारण अमले ने फजलबाड़ा की कार्रवाई के बाद गोल बाजार, सदर बाजार, सिम्स चौक तथा देवकीनंदन चौक तक ट्रैफिक दुरुस्त करने के लिए सड़क किनारे दुकान, ठेले लगाने वालों पर जब्ती की कार्रवाई की। निगम अमले द्वारा सड़क पर रखा सामान जब्त करने पर दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

- निगम अमले ने शाम तक 27 दुकानदारों के खिलाफ जब्ती की कार्रवाई की। इस दौरान कपड़े, बर्तन, तरकारी, फल आदि जब्त किया गया। निगम अमले के प्रभारी प्रमिल शर्मा ने दावा किया ट्रैफिक पर बाधा डालते हुए दुकानें लगाने वालों से करीब ढाई लाख का सामान जब्त किया गया। जब्तशुदा सामान निगम के संजय तरण पुष्कर के गोदाम में रखा गया है।

X
निगम अमले के सामने कार्रवाई कानिगम अमले के सामने कार्रवाई का
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..