--Advertisement--

प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने दिखाए हुनर

Bilaspur News - बलरामपुर | नगर के हायर सेकेंडरी स्कूल में दिव्यांग बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेलो इंडिया का आयोजन किया गया। इसका...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:05 AM IST
प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने दिखाए हुनर
बलरामपुर | नगर के हायर सेकेंडरी स्कूल में दिव्यांग बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेलो इंडिया का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन जनपद उपाध्यक्ष सरोज गुप्ता एवं जनपद सदस्य भानुप्रकाश दीक्षित जनपद सदस्य एवं प्रदीप खेस की उपस्थिति में किया गया। इसमें दिव्यांग बच्चांे ने खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाई।

स्पेशल ओलंपिक भारत के जिला समन्वयक राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया प्रतियोगिता में जिले के मानसिक निशक्त, श्रवण बाधित, मूक बधिर और अस्थिर बाधित बच्चे शामिल हुए। खेलो इंडिया की तर्ज पर स्पेशल ओलंपिक भारत छत्तीसगढ़ द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए भी खेलो इंडिया प्रतियोगिता का राज्य स्तरीय आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए हर ब्लाक में स्पर्धांए कराई जा रही हैं ताकि स्थानीय प्रतिभाओं को स्टेट लेवल टूर्नामेंट मेेंं भाग लेने का मौका मिल सके। दिव्यांग बच्चों को उनके कौशल व शारीरिक दक्षता के अनुसार खेल प्रदर्शन पर खेलो इंडिया गोल्ड मेडल, द्वितीय को खेलो इंडिया सिल्वर मेडल और तृतीय को खेलो इंडिया ब्राऊंज मेडल देकर अतिथियाें द्वारा सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में दिव्यांगों के लिए खेले जाने वाले खेल बोच्ची सहित बेसबाल थ्रो एवं रिले रेस की स्पर्धाएं हुई। कार्यक्रम मेंें भानुप्रकाश दीक्षित ने दिव्यांग बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि इन बच्चों द्वारा खेलों का प्रदर्शन हम सबके लिए प्रेरणादायी रहा। आने वाले समय मेंे इनके लिए बड़ा आयोजन कराया जाएगा।

X
प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने दिखाए हुनर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..