Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» सनावल के शिविर में 41 सौ आवेदन निराकृत

सनावल के शिविर में 41 सौ आवेदन निराकृत

शनिवार को लोक समाधान शिविर का आयोजन सनावल में किया गया। इस दौरान कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कहा कि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:05 AM IST

शनिवार को लोक समाधान शिविर का आयोजन सनावल में किया गया। इस दौरान कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कहा कि अधिकारियों-कर्मचारियों ने अभियान के तीनोंे चरणांे मेंे अच्छा काम किया है।

जिन आवेदनों के निराकरण के लिए समय दिया गया है उनका निराकरण करने अभी से लग जाएं। उन्होंने अभियान के जिले में सफलतापूर्वक आयोजन के लिए जिले के अधिकारी-कर्मचारी एवं लोगोंे को धन्यवाद दिया। शिविर में 41 सौ आवेदनों का निराकरण किया गया। शिविर का जायजा लेने पहंुचे कलेक्टर ने अभियान के प्रथम चरण में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के संबंध में कार्यालय प्रमुखों से जानकारी ली। विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम सनावल में आयोजित लोक समाधान शिविर में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने कलस्टर के पंचायतों में हैंडपंपों की संख्या के साथ उनकी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने नए हैंडपंप लगने के लिए आए आवेदनोंे के संबंध में पूछताछ की। बीएमओ एवं बीपीएम से सनावल स्वास्थ्य केन्द्र में संस्थागत प्रसव एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को भवनविहीन आंगनबाड़ी केन्द्र की सूची जिला कार्यालय भेजने के निर्देश दिये। शिविर में खाद्य विभाग द्वारा पात्र हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना के तहत् रसोई गैस, नवीन राशन कार्ड एवं कृषि विभाग द्वारा स्प्रेयर पम्प का वितरण किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती माताओं की गोद भराई की रस्म एवं छह माह के बच्चों का अन्नप्राशन जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के द्वारा कराया गया। इस अवसर पर डीएफओ विवेकानन्द झा, जिला पंचायत सीईओ शिव अनंत तायल, एसडीएम के. विजय दयाराम, जनपद अध्यक्ष श्रीमती इन्द्री आयाम, जिला पंचायत सदस्य तारावती सिंह उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×