• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों को परीक्षा फार्म भरने मौका दे बीयू : हाईकोर्ट
--Advertisement--

डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों को परीक्षा फार्म भरने मौका दे बीयू : हाईकोर्ट

Bilaspur News - एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर डीएलएस कॉलेज ने सत्र 2017-18 में 169 छात्रों को कैजुअल एडमिशन दे दिया है। कॉलेज में...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:15 AM IST
डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों को परीक्षा फार्म भरने मौका दे बीयू : हाईकोर्ट
एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

डीएलएस कॉलेज ने सत्र 2017-18 में 169 छात्रों को कैजुअल एडमिशन दे दिया है। कॉलेज में परिनियम-28 के तहत प्राचार्य नहीं होने के कारण बिलासपुर यूनिवर्सिटी ने यहां परीक्षा केंद्र नहीं बनाया। इस वजह से ही यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों के लिए नामांकन और परीक्षा फार्म ऑनलाइन भरने का मौका नहीं दिया। ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने के दौरान यूनिवर्सिटी ने डीएलएस कॉलेज के छात्रों की ओटीपी ही डिलीट करवा दी थी। इसको लेकर डीएलएस कॉलेज के छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों का ऑनलाइन फार्म भरवाने यूनिवर्सिटी को निर्देश दिया है। यूनिवर्सिटी ने इन छात्रों को ऑनलाइन फाॅर्म भरने पोर्टल खोल दिया है। 3 मार्च तक छात्रों को मौका दिया गया है। वहीं 5 मार्च तक कॉलेज को हार्ड कॉपी यूनिवर्सिटी में दोपहर 2 बजे तक जमा करनी है। यूनिवर्सिटी फाॅर्म की स्क्रूटनी कर रात 8 बजे तक प्रवेश पत्र जारी करेगी।

बिलासपुर यूनिवर्सिटी से संबद्ध 170 कॉलेज हैं। इन कॉलेजों में इस वर्ष अॉनलाइन एडमिशन हुआ है। वहीं डीएलएस कॉलेज ने इस वर्ष 169 छात्रों का कैजुअल एडमिशन ले लिया है। बिलासपुर यूनिवर्सिटी ने इस वर्ष जिन कॉलेजों में प्राचार्य नहीं हैं, वहां परीक्षा केंद्र नहीं बनाया है। इसमें डीएलएस कॉलेज भी है। परीक्षा केंद्र नहीं होने के कारण यूनिवर्सिटी ने डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों को नामांकन और परीक्षा फाॅर्म नहीं भरने दिया। इसको लेकर छात्रों ने हाईकोर्ट में अधिवक्ता उपासना मेहता व देवर्षि ठाकुर के जरिए याचिका लगाई। गुरुवार को जस्टिस मनींद्र मोहन श्रीवास्तव की बेंच ने 169 छात्रों का ऑनलाइन फाॅर्म भरवाने का निर्देश यूनिवर्सिटी को दिया है। यूनिवर्सिटी ने गुरुवार की दोपहर 3 बजे फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खोल दिया है। छात्र 3 मार्च की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके बाद उसका प्रिंट निकालकर छात्र उसे कॉलेज में जमा करेंगे। कॉलेज द्वारा सभी दस्तावेजों व निर्धारित शुल्क के साथ छात्रों के फाॅर्म यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग में 5 मार्च तक जमा करना है। यूनिवर्सिटी छात्रों के दस्तावेजों की जांच कर 5 मार्च की रात 8 बजे तक प्रवेश पत्र जारी करेगी। इसे कॉलेज व छात्रों को डाउनलोड करना होगा और यूनिवर्सिटी द्वारा तय परीक्षा केंद्र में परीक्षा देनी होगी।

बीयू ने नहीं डाली इंटेक कैपेसिटी छात्र नहीं भर पाए फॉर्म

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद यूनिवर्सिटी ने 169 छात्रों को फॉर्म भरने के लिए पोर्टल दोपहर 3 बजे खोल दी, लेकिन यूनिवर्सिटी ने डीएलएस कॉलेज के प्राइवेट छात्रों की इनटेक कैपेसिटी ही पोर्टल पर अपलोड नहीं की। इसके कारण छात्र फार्म ही नहीं भर पा रहे हैं।

X
डीएलएस कॉलेज के 169 छात्रों को परीक्षा फार्म भरने मौका दे बीयू : हाईकोर्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..