• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • झीरम मामले में कांग्रेस की बहस अधूरी, अब 28 मार्च को सुनवाई
--Advertisement--

झीरम मामले में कांग्रेस की बहस अधूरी, अब 28 मार्च को सुनवाई

Bilaspur News - बिलासपुर | झीरम मामले की जांच के लिए गठित किए गए न्यायिक आयोग में गुरुवार को कांग्रेस की तरफ से बहस अधूरी रही। अब 28...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:15 AM IST
झीरम मामले में कांग्रेस की बहस अधूरी, अब 28 मार्च को सुनवाई
बिलासपुर | झीरम मामले की जांच के लिए गठित किए गए न्यायिक आयोग में गुरुवार को कांग्रेस की तरफ से बहस अधूरी रही। अब 28 मार्च को सुनवाई होगी। कांग्रेस की तरफ से आवेदन प्रस्तुत कर आयोग के समक्ष तत्कालीन गृहमंत्री, गृह राज्यमंत्री, मुख्यमंत्री और तत्कालीन गृहमंत्री को बुलाने की मांग की गई है। राज्य शासन की तरफ से इस आवेदन पर जवाब भी प्रस्तुत कर दिया गया है। कांग्रेस के वकील ने गुरुवार को कुछ फैसलों का हवाला दिया, इस पर आयोग ने उन्हें फैसलों की कॉपी प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

कांग्रेस ने झीरम कांड की सुनवाई कर रहे जस्टिस प्रशांत मिश्रा की अध्यक्षता वाले न्यायिक आयोग में तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, तत्कालीन गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री ननकीराम कंवर को शपथ पत्र के साथ गवाह के रूप में प्रतिपरीक्षण के लिए बुलाने की मांग करते हुए आवेदन प्रस्तुत किया है। कांग्रेस ने अपने आवेदन के साथ नानावटी और लिब्रहान आयोग का हवाला दिया है, जिसमें तत्कालीन गृहमंत्री, गवर्नर, केंद्रीय मंत्री व अन्य गवाही के लिए बुलाए गए थे। राज्य शासन की तरफ से इस आवेदन पर जवाब भी प्रस्तुत कर दिया गया था।

X
झीरम मामले में कांग्रेस की बहस अधूरी, अब 28 मार्च को सुनवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..