Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» अंबिकापुर ने जीता वॉलीबॉल का खिताब

अंबिकापुर ने जीता वॉलीबॉल का खिताब

स्पोर्ट्स रिपोर्टर| बिलासपुर/बैकुंठपुर बशीर खान स्मृति दो दिवसीय अंतरराज्यीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:15 AM IST

अंबिकापुर ने जीता वॉलीबॉल का खिताब
स्पोर्ट्स रिपोर्टर| बिलासपुर/बैकुंठपुर

बशीर खान स्मृति दो दिवसीय अंतरराज्यीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को देर रात खेला गया। बॉल मंदिर प्रांगण में खेले गए पुरुष वर्ग के फाइनल मैच में ओबरा को मात देकर अंबिकापुर की टीम चैम्पियन बनी। महिला वर्ग में कोरिया को 2-0 से कराकर सूरजपुर की टीम ने खिताब पर कब्जा किया।

पुरुष वर्ग की विजेता टीम को 11 हजार की इनामी राशि के साथ ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। उपविजेता को ट्राफी के साथ 6 हजार की नगद राशि दी गई। महिला वर्ग की विजेता सूरजपुर की टीम को 21 सौ रुपए की नगद राशि के साथ ट्राफी दी गई। प्रतियोगिता में सभी राज्यों से पुरुष वर्ग की 12 टीमों के बीच मुकाबले खेले गए। महिला वर्ग की दो टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि खेल एवं श्रममंत्री भईया लाल राजवाड़े रहे।

2-0 से हारी कोरिया की टीम: महिला वर्ग का फाइनल मैच कोरिया और सूरजपुर के बीच खेला गया। दोनों टीमों की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोरिया को 2-0 से हराकर सूरजपुर की टीम ने खिताब पर कब्जा किया।

पुरुष की 12 और महिला वर्ग की दो टीमों ने लिया हिस्सा

शानदार मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद विजेता अंबिकापुर के खिलाड़ियो के साथ अन्य।

अोबरा को 25-23, 25-20 से हराया

पुरुष वर्ग का खिताबी मुकाबला आेबरा और अंबिकापुर के बीच खेला गया। मैच को देखने बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे। अंबिकापुर के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही मैच में अपनी पकड़ा बनाए रखी। पहले सेट में अंबिकापुर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 25 अंक बटोरे। ओबरा के खिलाड़ी 23 अंक ही बना सके। पहला सेट समाप्त होने तक अंबिकापुर की टीम 2 अंकों से आगे रहे। 25-23 का स्कोर रहा। दूसरे सेट में रणनीति बनाकर उतरी ओबरा के खिलाड़ियों की रणनीति पर पानी फेरते हुए अंबिकापुर के खिलाड़ियों ने 25 अंक बनाए। कड़ी मशक्कत के बाद भी ओबरा की टीम 20 अंक ही बना सकी। पहले और दूसरे सेट में बढ़त बनाकर अंबिकापुर की टीम ने 2-0 से खिताब अपने नाम किया। अोबरा को 25-23, 25-20 के अंतर से हारकर उपविजेता से संतोष करना पड़ा।

विकास चुने गए मैन आफ दी सीरीज

फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले देव त्रिपाठी को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। मैन ऑफ दी सिरीज का पुरस्कार ओबरा टीम के विकास सिंह को मिला। बेस्ट ब्लॉकर पुष्पराजगढ़ के प्यारेलाल रहे। बेस्ट डिफेंसर का अवॉर्ड अंबिकापुर के रवि सिंह को दिया गया। बेस्ट सर्विसर ओबरा टीम के विकास और बेेस्ट बूस्टर का अवॉर्ड ओबरा के सुशील रावत को मिला। बेस्ट अटैकर का अवॉर्ड से अंबिकापुर के दिलीप त्रिपाठी को सम्मानित किया गया।

ये रहे मैच के निर्णायक

सचिव आजाद सिंह ने बताया कि मैच में निर्णायक की भूमिका रमेश सिंह, अजय सिंह, मयूर सक्सेना और ठाकुर राम ने निभाई। इस अवसर पर अशोक जायसवाल, रामधनी गुप्ता, राजेन्द्र सिंह, जानू जायसवाल, कुमार साहू, कृष्ण बिहारी जायसवाल सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×