• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • अमित के निर्वाचन को चुनौती: अधूरी रही तत्कालीन तहसीलदार की गवाही
--Advertisement--

अमित के निर्वाचन को चुनौती: अधूरी रही तत्कालीन तहसीलदार की गवाही

Bilaspur News - मरवाही विधानसभा से अमित जोगी के निर्वाचन को चुनौती देते हुए लगाई गई चुनाव याचिका पर बुधवार को पेंड्रा के तत्कालीन...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:20 AM IST
अमित के निर्वाचन को चुनौती: अधूरी रही तत्कालीन तहसीलदार की गवाही
मरवाही विधानसभा से अमित जोगी के निर्वाचन को चुनौती देते हुए लगाई गई चुनाव याचिका पर बुधवार को पेंड्रा के तत्कालीन तहसीलदार भास्कर मरकाम की गवाही अधूरी रही। अब 21 मार्च को उनकी गवाही व प्रतिपरीक्षण होगा।

मरवाही विधानसभा से पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से अमित जोगी निर्वाचित हुए थे, उन्होंने भाजपा की समीरा पैकरा को पराजित किया था। समीरा ने अमित के निवास प्रमाण पत्र को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में चुनाव याचिका प्रस्तुत कर बताया था कि अमित जोगी के तीन अलग-अलग निवास प्रमाण पत्र हैं। हाईकोर्ट में कॉपी प्रस्तुत कर बताया गया कि इसमें से एक अमेरिका के डलास, टेक्सास की है, इसमें उनकी जन्म तिथि 7 अगस्त 1977 दर्ज है। इसी तरह उनके एक जन्म प्रमाण पत्र पर मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्म होने की जानकारी दर्ज है, जिसमें उनकी जन्म तिथि 7 मई 1977 बताई गई है। एक अन्य जन्म प्रमाण पत्र बिलासपुर जिले के पेंड्रा रोड स्थित सारबहरा गांव में जन्म होने की जानकारी दर्ज है, जिसमें उनकी जन्म तिथि 7 अगस्त 1978 दर्ज है। पैकरा ने हाईकोर्ट में आवेदन प्रस्तुत कर जन्म प्रमाण पत्र जारी करने वाले अधिकारियों समेत 6 अधिकारियों को बुलाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने अब तक कई अधिकारियों की गवाही हो चुकी है। बुधवार को पेंड्रा के तत्कालीन तहसीलदार की गवाही अधूरी रही, अब मामले पर 21 मार्च को सुनवाई होगी।

X
अमित के निर्वाचन को चुनौती: अधूरी रही तत्कालीन तहसीलदार की गवाही
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..