• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • जिला अस्पताल में रक्तदान: ज्यादा खून निकालने की शिकायत
--Advertisement--

जिला अस्पताल में रक्तदान: ज्यादा खून निकालने की शिकायत

Bilaspur News - सत्यवीर सिंह कुशवाह | बिलासपुर जिला अस्पताल में रक्तदान करने वाले दो लोगों की शिकायत है कि तय मात्रा से ज्यादा...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:20 AM IST
जिला अस्पताल में रक्तदान: ज्यादा खून निकालने की शिकायत
सत्यवीर सिंह कुशवाह | बिलासपुर

जिला अस्पताल में रक्तदान करने वाले दो लोगों की शिकायत है कि तय मात्रा से ज्यादा रक्त निकाला जा रहा है। ये वहां भर्ती दोस्त की मां को खून देने पहुंचे थे। इनमें से एक युवक का आरोप है कि वह तो संक्रमण का भी शिकार हो गया है। अस्पताल के रक्तकोष प्रभारी ने पूछने पर कहा कि ज्यादा रक्त नहीं लिया लेकिन यह सही है कि हमारी मशीन खराब है।

ग्राम गुरुवाकारी पचपेढ़ी निवासी धरमिन बाई उम्र लगभग 60 वर्ष लगभग 2 माह से जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड के रूम नवम्बर 7 में भर्ती हैं। वह डायबिटीज की मरीज है और उनका ऑपरेशन किया गया तो खून की देने की जरूरत थी। डॉक्टरों ने इनके बेटे पप्पू को बताया कि कम से कम 6 से 7 यूनिट खून की जरूरत है। यह बात पप्पू ने अपने दोस्त पीएस कार्तिक निवासी गीतांजलि सिटी तथा केएस गिरीश को बताई । दोनों गुरुवार को जिला अस्पताल में खून देने पहुंच गए। उन्होंने बताया कि खून देने से पहले न तो किसी प्रकार की जांच की गई न ही इनके साथ उचित व्यवहार किया गया। पीएस कार्तिक का 350 एमएल की जगह 476 एमएल खून निकाल लिया गया। वहीं केएस गिरीश का भी तय मानक से 17 एमएल खून ज्यादा निकाल लिया। जब उन्होंने पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हो तो ब्लड बैंक कर्मचारी का जवाब था कि मशीन खराब है। इसलिए पता नहीं चलता कि कितना खून निकाला जा चुका है।

जिला अस्पताल की खराब मशीन।

दे दी मोजे की बॉल और चिपका दिया टेप

ज्यादा रक्त नही निकाला वजन की मशीन खराब है


X
जिला अस्पताल में रक्तदान: ज्यादा खून निकालने की शिकायत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..