• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने शिक्षकों की जवाबदारी है: हाफिज
--Advertisement--

शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने शिक्षकों की जवाबदारी है: हाफिज

Bilaspur News - शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने की जवाबदारी शिक्षक-शिक्षिकाओं की है। इसके लिए रेलवे प्रबंधन हर संभव मदद देने को...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:20 AM IST
शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने शिक्षकों की जवाबदारी है: हाफिज
शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने की जवाबदारी शिक्षक-शिक्षिकाओं की है। इसके लिए रेलवे प्रबंधन हर संभव मदद देने को तैयार है। यह बात दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय के उप मुख्य कार्मिक अधिकारी हाफिज मोहम्मद ने कही।

वे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सह प्राथमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम बुधवारी बाजार बिलासपुर के बुधवार का आयोजित वार्षिकोत्सव समारोह में उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बच्चों, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अभिभावकों को बधाई देते हुए उन्होंने अच्छे गुणवत्ता शिक्षण के लिए रेलवे प्रबंधन की कटिबद्धता जताई। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने हेतु रेलवे प्रशासन हर संभव सहायता करेगा। इस कार्यक्रम में अन्य अतिथि के तौर पर उदय कुमार भारती नियंत्रण अधिकारी रेलवे स्कूल बिलासपुर मंडल, सह वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी एवं यूएसएस राव सहायक नियंत्रण अधिकारी सह सहायक कार्मिक अधिकारी भी उपस्थित थे। इस वार्षिकोत्सव में बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति से सभी उपस्थित अधिकारी, बच्चों के अभिभावक, शिक्षक मंडल एवं अन्य प्रभावित हुए। स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में स्कूल के प्रधानाध्यापक कल्याण दास ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस प्रतिवेदन में पिछले शैक्षणिक सत्र 2017-18 में अर्जित उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। साथ ही इस शैक्षणिक सत्र में छात्राओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के लिए मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की कड़ी में नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंग-बिरंगे वेशभूषा से सुसज्जित होकर छत्तीसगढ़ी, गुजराती, राजस्थानी लोकनृत्य के साथ आज के ज्वलंत समस्याओं सहित स्वच्छ भारत अभियान पर नाटक प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में पंकज कुमार सिंह एवं अफरोज अंजुम, नीता बर्डे सहित अन्य लाेग मौजूद थे।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सह प्राथमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम के वार्षिकोत्सव में छात्राओं ने दी नृत्य की प्रस्तुति।

X
शैक्षणिक गुणवत्ता को कायम रखने शिक्षकों की जवाबदारी है: हाफिज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..