--Advertisement--

प्रदेश की महिला टीम ने जीता कांस्य पदक

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्‌डी चैम्पियनशिप...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:20 AM IST
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्‌डी चैम्पियनशिप का फाइनल मैच गुरुवार को खेला गया। महिला वर्ग में छत्तीसगढ़ की टीम ने तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गई। पुरुष वर्ग का फाइनल मैच मेजबान आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के बीच खेला गया।

आंध्र को हराकर महाराष्ट्र की टीम विजेता बनी। महिला वर्ग का खिताबी मुकाबला हरियाणा और हिमाचल के बीच खेला गया। हिमाचल के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। हरियाणा को 5 अंकों से मात देकर हिमाचल टीम चैम्पियन बनी। छत्तीसगढ़ महिला टीम का सेमीफाइनल मैच हरियाणा के साथ हुआ। मैच में दाेनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला।

पहले हाफ में छत्तीसगढ़ ने 12 अंक हासिल किए। हरियाणा के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 17 अंक बटोरे। पहले हाफ में छत्तीसगढ़ टीम 5 अंक से पीछे रही। दूसरे हाफ में वापसी करने हुए प्रदेश टीम की खिलाड़ियों ने 13 अंक बटोरे। हरियाणा टीम 11 अंक ही बना सकी। पहले हाफ में 5 अंकों की बढ़त के आधार पर हरियाणा टीम ने 3 अंकों से मैच अपने नाम किया। कांटेदार मैच में छत्तीसगढ़ को हराकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इस चैम्पियशिप में प्रदेश टीम की मशीला तुग्गा, सुमन उर्वसा, कविता जमुना, तांडी मैनो, कुंजाम पूजा साहनी ने अपने शानदार प्रदर्शन कर टीम को कांस्य पदक दिलाया।