• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • लाल खदान आरओबी निर्माण में तेजी लाने रेलवे कंस्ट्रक्शन विभाग ने ऑपरेटिंग से मांगा ब्लाक
--Advertisement--

लाल खदान आरओबी निर्माण में तेजी लाने रेलवे कंस्ट्रक्शन विभाग ने ऑपरेटिंग से मांगा ब्लाक

Bilaspur News - लाल खदान ओवरब्रिज में रेलवे के हिस्से का काम तेजी से चल रहा है। ठेकेदार के जरिए रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग ने...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:25 AM IST
लाल खदान आरओबी निर्माण में तेजी लाने रेलवे कंस्ट्रक्शन विभाग ने ऑपरेटिंग से मांगा ब्लाक
लाल खदान ओवरब्रिज में रेलवे के हिस्से का काम तेजी से चल रहा है। ठेकेदार के जरिए रेलवे के कंस्ट्रक्शन विभाग ने ऑपरेटिंग डिपार्टमेंट को पत्र लिखकर ब्लाक देने की मांग की है, ब्लॉक मार्च महीने में दिया जाना है। इसके लिए अभी तारीख तय नहीं की गई है।

लाल खदान ओवरब्रिज के रेलवे के हिस्से में निर्माण अब तेजी से होता दिखाई दे रहा है। रेलवे के हिस्से में गर्डर और पैनल बनाने का काम कंस्ट्रक्शन कंपनी ने दो महीने पहले शुरू कर दिया था। अब लोहे के इस बड़े पोर्सन को मुख्य गर्डर के ऊपर रखकर दोनों हिस्से के पियर को अापस में जोड़ना है। पहले इसके ऊपर लोहे के बड़े गर्डर रखे जाएंगे उसके बाद उस गर्डर के ऊपर तैयार हिस्से को रखकर उसे एक साथ जोड़ना है। दोनों तरफ के पियर पर गर्डर रखने के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी को ब्लॉक चाहिए। इसके लिए कंस्ट्रक्शन विभाग में ऑपरेटिंग डिपार्टमेंट को पत्र लिखकर ब्लाक मांगा है। यह प्रोजेक्ट पुराना है लगातार निर्माण में विलंब हो रहा है इसलिए रेल महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन चाहते हैं कि रेलवे के हिस्से का काम जल्द से जल्द पूरा हो जाए। वे पहले भी कह चुके हैं कि ब्लाक दिया जाएगा। इसके लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है। मार्च का महीना होने की वजह से यह काफी मुश्किल भरा हो सकता है फिर भी यात्री सुविधाओं वाले काम का प्राथमिकता देते हुए 8 घंटे का ब्लाक देने की पहल की जा रही है। यह ब्लाक दो चरण में 4-4 घंटे के लिए दिया जा सकता है। फिलहाल इसकी तारीख तय नहीं है लेकिन यह मार्च में द्वितीय सप्ताह में हो सकता है।

X
लाल खदान आरओबी निर्माण में तेजी लाने रेलवे कंस्ट्रक्शन विभाग ने ऑपरेटिंग से मांगा ब्लाक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..