--Advertisement--

रोजगार सहायक ने मजदूर के खाता से निकाल ली राशि

Bilaspur News - बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत धुमा के रोजगार सहायक ने मनरेगा की महिला मजदूर के बैंक खाते से मजदूरी राशि...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:25 AM IST
रोजगार सहायक ने मजदूर के खाता से निकाल ली राशि
बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत धुमा के रोजगार सहायक ने मनरेगा की महिला मजदूर के बैंक खाते से मजदूरी राशि निकाल ली। महिला का आरोप है कि रोजगार सहायक ने एटीएम जब्त कर लिया है। जब महिला पैसा निकालने बैंक पहुंची तो पता चला कि बैंक खाते से रकम पहले ही निकाली जा चुकी है। महिला ने इसकी शिकायत जिला पंचायत के मनरेगा अधिकारी प्रमिल लठारे से की है।

ग्राम पंचायत धुमा में मनरेगा के तहत सड़क निर्माण, तालाब गहरीकरण सहित अन्य काम कराया गया। इसमें गांव की जमुना बाई ने मजदूरी की। इसके बाद शासन ने जमुना बाई की बैंक खाते में रकम जमा कर दी। जमुना बाई का कहना है कि मजदूरी की राशि विजया बैंक के खाते में 10 हजार रुपए जमा थी। रोजगार सहायक अश्विनी कुमार ने विजया बैंक से एटीएम कार्ड को गुप्त रूप से अपने पास रख लिया। इसी बीच उन्होंने एटीएम से 10 हजार रुपए निकाल लिया। इस संबंध में उसे जानकारी भी नहीं दी। महिला को पैसे की जरूरत पड़ी तो परिजन के साथ बैंक पहुंची। उसने पैसा निकालने के लिए बैंक के कर्मचारी से संपर्क किया। पास बुक की जांच करने पर पता चला कि खाते में जमा राशि निकाल ली गई है। इसके बाद महिला रोजगार सहायक के पास गई। रोजगार सहायक उसे बरगलाने लगा। इस पर महिला ने जिला पंचायत के मनरेगा अधिकारी से शिकायत की और जांच करने की मांग की।

X
रोजगार सहायक ने मजदूर के खाता से निकाल ली राशि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..