• Home
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • प्रदेश की महिला कबड्डी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, पुरुष बाहर
--Advertisement--

प्रदेश की महिला कबड्डी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, पुरुष बाहर

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्‌डी चैम्पियनशिप...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:25 AM IST
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | बिलासपुर

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में 10वीं राष्ट्रीय बीच महिला व पुरुष कबड्‌डी चैम्पियनशिप का आयोजन 25 फरवरी को किया गया था। इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों की टीम ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ की दाेनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

महिला टीम ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र को 36-33 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस रोमांचक मुकाबले में प्रदेश टीम की खिलाड़ी रमशीला तुग्गा, सुमन उर्वसा, कविता जमुना, तांडी मैनो, कुंजाम पूजा साहनी ने जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम को 3 अंकों से जीत दिलाई। पुरुष टीम के खिलाड़ियोें ने भी शानदार प्रदर्शन कर अपने सभी पूल मैच जीतकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में सर्विसेस से हारकर प्रदेश की पुरुष टीम चैम्पियनशिप से बाहर हो गई।

10वीं राष्ट्रीय चैम्पियनशिप: महिला टीम ने महाराष्ट्र को 36-33 से हराया

महिला टीम ने पूल के अपने सभी मैच जीते

छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने अपने पूल के पहले मैच में हिमाचल प्रदेश को 41-33 से हराया था। दूसरे मैच में टीम का सामना मेजबान आंध्र प्रदेश से हुआ। छत्तीसगढ़ की टीम ने 38-35 से जीत दर्ज पूल विनर बनी। तीसरे मैच में छत्तीसगढ़ का सामना बिहार से हुआ। छत्तीसगढ़ ने एकतराफ अंदाज में बिहार को 46-13 से से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। जहां उसका सामना महाराष्ट्र से हुआ।

दोनों के बीच कांटेदार मुकाबला देखने को मिला। मैच के पहले हाफ में दाेनों टीमों की खिलाड़ी को अंक बटोरने में काफी पसीना बहाना पड़ा। दूसरे हाफ में प्रदेश टीम की खिलाड़ियों ने जबरदस्त वापसी कर 36-33 से मैच अपने नाम कर लिया। 3 अंकों से जीत दर्ज की छत्तीसगढ़ टीम ने अंतिम चार में प्रवेश किया।

मैच में जीत के लिए मशक्कत करती छत्तीसगढ़ टीम की महिला खिलाड़ी।

लगातार तीन जीते, चौथा मैच हारी पुरुष टीम

अपने पूल के पहले मैच में छत्तीसगढ़ पुरुष टीम का सामना राजस्थान से हुआ। प्रदेश के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर 33-26 से मैच अपने नाम किया। दूसरे मैच में प्रदेश टीम का सामना पंजाब से हुआ। छत्तीसगढ़ टीम के खिलाड़ियों ने शुरुआत से अपना दबदबा बनाए रखा। पंजाब को 44-27 से मात देकर छत्तीसगढ़ ने दूसरे मैच जीता। तीसरे मैच में दिल्ली से छत्तीसगढ़ की भिड़ंत हुई। दिल्ली को 46-34 से शिकस्त देकर छत्तीसगढ़ ने लगातार तीसरा मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अंतिम चार मुकाबले में छत्तीसगढ़ का सामना सर्विसेस से हुआ। सर्विसेस के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ को 41- 29 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ओमकार जयसवाल ने बताया कि कोच तुलसी मंडावी टीम के साथ हैं। दोनों टीमों के शानदार प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ के अध्यक्ष अशोक चौधरी, महासचिव बसन्त शर्मा, कोसाध्यक्ष डॉक्टर बसन्त अंचल ,चयन समिति के प्रमुख हेमंत यादव, डॉक्टर शंकर यादव, शहीद विनोद, चौबे सत्रुहन यादव, अवध चन्द्राकर, जितेंद्र सराफ, प्रदीप यादव, प्रहलाद यादव, नारायण यादव, प्रमोद साहू सहित आदि लोगों ने टीम को बधाई दी।