• Hindi News
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • सरकारी दफ्तरों में होली का माहौल कर्मचारी के साथ अधिकारी रहे नदारद
--Advertisement--

सरकारी दफ्तरों में होली का माहौल कर्मचारी के साथ अधिकारी रहे नदारद

Bilaspur News - प्रशासनिक रिपोर्टर | बिलासपुर होली भले ही एक दिन बाद हो लेकिन सरकारी दफ्तरों में अभी से इसका असर दिखाई देने लगा...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:30 AM IST
सरकारी दफ्तरों में होली का माहौल कर्मचारी के साथ अधिकारी रहे नदारद
प्रशासनिक रिपोर्टर | बिलासपुर

होली भले ही एक दिन बाद हो लेकिन सरकारी दफ्तरों में अभी से इसका असर दिखाई देने लगा है। बुधवार को कर्मचारी ही नहीं अधिकारी तक अपने कार्यालयों में नजर नहीं आए। ऐसा कम ही होता है जब कई विभागों के अधिकारी एक साथ नदारद हों। कई विभागों में जिला स्तर के अधिकारियों को दौरे पर होना बताया गया।

शहर के अलग-अलग इलाकों में फिर चाहे वह स्कूल हो या कॉलेज होली के रंग दिखाई देने लगा हैं। बुधवार को छात्र-छात्राओं को स्कूलों में होली मनाते देखा गया। वहीं चौराहों पर भी होली के रंग दिखे। भला होली के रंग से सरकारी दफ्तर कैसे अछूते रहता। कलेक्टोरेट हो या फिर नई और पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग के सरकारी कार्यालय वहां होली का असर दिखाई दिया। कई कर्मचारी होली की तैयारी करने की वजह से कार्यालय नहीं पहुंचे जबकि जो दूसरे शहरों से आकर यहां नौकरी कर रहे हैं, वे अपने घर रवाना हो चुके हैं। पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग में कृषि विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, आबकारी विभाग, समाज कल्याण विभाग, मलेरिया विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी और परियोजना अधिकारी, खाद्य शाखा में खाद्य नियंत्रक डॉ.जीडी पटेल के साथ ही सहायक खाद्य अधिकारी नदारद रहे। कर्मचारियों ने उनमें से किसी को दौरे पर होना तो किसी को हाईकोर्ट जाना बताया। इधर, वहीं यह भी चर्चा रही कि अभी से ही अधिकारी-कर्मचारी होली की तैयारी में जुट गए हैं। होली की छुट्टी 2 मार्च को है जबकि 1 मार्च को होलिका दहन होना है। वर्किंग डे होने के बावजूद बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों को नहीं होने की वजह से कामकाज प्रभावित हुआ।

X
सरकारी दफ्तरों में होली का माहौल कर्मचारी के साथ अधिकारी रहे नदारद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..