Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» विकास के नाम पर जनता मुझे पांचवीं बार जीत दिलाएगी : मंत्री अमर

विकास के नाम पर जनता मुझे पांचवीं बार जीत दिलाएगी : मंत्री अमर

विकास के नाम पर जनता मुझे पांचवीं बार जीत दिलाएगी। नगर निगम मूलभूत सुविधा दे रहा है। यह बातें नगरीय प्रशासन मंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:10 AM IST

विकास के नाम पर जनता मुझे पांचवीं बार जीत दिलाएगी। नगर निगम मूलभूत सुविधा दे रहा है। यह बातें नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने जनसंपर्क यात्रा के समापन अवसर पर हेमूनगर में कही। इस दौरान उन्होंने वार्ड के कार्यों को देखा और लोगों से उनकी समस्या जानी।

मंत्री अमर अग्रवाल की जनसंपर्क यात्रा 11 मार्च से शुरू हुई थी। 21वें दिन जनसंपर्क यात्रा का समापन हुआ। इसमें मंत्री अग्रवाल ने कहा है कि उन्हें राशन कार्ड व स्मार्ट कार्ड की समस्या मिली है। इसे दूर करने के लिए अप्रैल में सभी वार्डों में शिविर लग रहा है। लोगों ने आवास की की भी मांग की है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2020-2022 तक सभी को पक्का मकान देने की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। शहर में 30 हजार लोगों ने मकान मांगा है। इन परिवारों के लिए 1200 करोड़ की लागत से मकान बनाने के लिए बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया शुरू की गई है। जनसंपर्क कार्यक्रम के अंतिम दिन शाम को मंत्री हेमूनगर के रविन्द्र नाथ टैगोर वार्ड पहुंचे। यहां उन्होंने जनसंपर्क यात्रा का समापन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वार्डों में पदयात्रा के दौरान शहर की जनता का स्नेह मिला है। शहर में नाली, पानी, बिजली, सड़क की कोई बड़ी समस्या सामने नहीं आई है। वार्डों में निगम के माध्यम से लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। इससे पहले वे सुबह वार्ड क्रमांक 11 भारतीय नगर पहुंचे। यहां पर उनके साथ पूर्व पार्षद सुशील श्रीवास्तव, नीता श्रीवास्तव, पार्षद संजय गुप्ता के अलावा गुलशन ऋषि, राकेश तिवारी, मनीष अग्रवाल, सहदेव कश्यप, अजीत भोगल के कार्यकर्ता मौजूद थे। इसके बाद रामनगर वार्ड में पहुंचे। सभी जगहों पर रचनात्मक गतिविधियों के संचालन के लिए 15-15 हजार रुपए का चेक दिया गया। यात्रा में महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, पूजा विधानी, गुलशन ऋषि, रामदेव कुमावत, राजेंद्र भंडारी, प्रवीण दुबे, मनीष अग्रवाल, दीपक सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

जनसंपर्क यात्रा के अंतिम दिन शनिवार को मंत्री अमर ने लोगों से पूछीं समस्याएं।

निगम में बैठक आज

नगर निगम में मंत्री अमर अग्रवाल रविवार को पार्षद, एमआईसी मेंबर व निगम के अधिकारियों की बैठक लेंगे। जनसंपर्क यात्रा के दौरान मिली समस्याओं पर इसमें चर्चा होगी। यह बैठक दोपहर 2 बजे से होगी। इसमें वार्डों में मिली समस्याओं पर चर्चा होगी। मंत्री ने बैठक में निगम के विकास कार्यों की फाइल रखने का भी निर्देश दिया है। शहर में सीसी सड़क के हालात, पेयजल, राशन कार्ड, पेंशन सहित विभिन्न समस्याएं मंत्री को मिली है। पदयात्रा के दौरान पार्षदों की भी शिकायत मिली है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×