Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» नए बस स्टैंड में भी खुलेगा आॅटो रिक्शा का प्रीपेड बूथ

नए बस स्टैंड में भी खुलेगा आॅटो रिक्शा का प्रीपेड बूथ

नए बस स्टैंड में आॅटो का प्री पेड बूथ खाेलने की कवायद शुरू हो गई है। पिछले दिनों आईजी दीपांशु काबरा व नगर निगम के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:10 AM IST

नए बस स्टैंड में आॅटो का प्री पेड बूथ खाेलने की कवायद शुरू हो गई है। पिछले दिनों आईजी दीपांशु काबरा व नगर निगम के अफसर वहां जगह देखने गए थे। इसी तरह इंदू चौक में ट्रैफिक आईलैंड भी बनेगा। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए आईजी सहित एसपी आरिफ शेख,डीएसपी अनिल तिवारी,नसर सिद्धिकी पिछले दिनों नगर निगम के अफसर पीके पंचायती को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। इस दौरान आईजी ने निगम अफसर को कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने महाराणा प्रताप चौक को व्यवस्थित करने करने डिवाइडर बनाने के लिए इंदू चौक में अभी केवल स्टापर से काम चल रहा है। आईजी के निर्देश पर वहां निगम आईलैंड बनाएगी। इसी तरह निगम को बस स्टैंड को व्यवस्थित करने के लिए कहा गया। यहां पर रेलवे स्टेशन की तर्ज पर ऑटो के लिए प्रीपेड बूथ खुलेगा जिससे आने जाने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दिशा में काम करने आईजी ने ट्रैफिक एएसपी नीरज चंद्राकर से कहा। अग्रसेन चौक को लेफ्ट फ्री करने के लिए निगम को जगह बनाने के निर्देश दिए ग। इसी तरह अग्रसेन चौक से टेलीफोन एक्सचेंज रोड बस स्टैंड की ओर श्रीराम कपड़ा मार्केट के सामने सड़क पर ड्रेनेज खुला हुआ है। यहां पर नई नाली बनी हैै। इसमें ढलाई नहीं होने से लोगों को आने जाने में असुविधा हो रही है। इसे निगम जल्द ही दूर करेगा। पुलिस अफसरों ने निगम अधिकारी के साथ राजीव प्लाजा भी गए।

सड़क सुरक्षा सप्ताह 23 से

ट्रैफिक पुलिस 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक पुलिस ग्राउंड में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाएगी। केंद्र से मिले निर्देश के बाद इसका आयोजन पूरे देशभर में किया जाएगा। इसमें सभी विभाग के लोगों को शामिल होने के लिए कहा गया है। इस साल सड़क सुरक्षा सप्ताह का थीम-सुरक्षा,जीवन रक्षा रहेगा। एएसपी रोहित बघेल के अनुसार इससे पब्लिक में अच्छा मैसेज जाए। आयोजन के लिए 29 मार्च को पुलिस अधिकारियों की एक बैठक हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×