--Advertisement--

भिलाई से हारा बिलासपुर

स्पोर्ट्स रिपोर्टर|बिलासपुर तरुण यादव की नाबाद 56 गेंदों में 58 रनों की पारी की बदौलत बुधवार को भिलाई ने बिलासपुर...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:10 AM IST
स्पोर्ट्स रिपोर्टर|बिलासपुर

तरुण यादव की नाबाद 56 गेंदों में 58 रनों की पारी की बदौलत बुधवार को भिलाई ने बिलासपुर सीनियर टीम को आठ विकेट से हराकर स्पर्धा से बाहर कर दिया। कोरबा के सेंट्रल एसीसीएल स्टेडियम में नॉकआउट पद्धति से खेली जा रही अखिल भारतीय मांडयान्ति टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन बुधवार को भिलाई टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

बिलासपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पारी की शुरुआत कप्तान अभिषेक सिंह और अभिषेक तिवारी ने की। भिलाई के गेंदबाजों ने बिलासपुर के बल्लेबाजों को शुरुआत से ही रन बनाने का मौका नहीं दिया। कप्तान अभिषेक और अभिषेक तिवारी बड़ी पारी नहीं खेल पाए जल्द ही आउट होकर पलेलियन लौट गए। भिलाई के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा। बिलासपुर के अन्य बल्लेबाजों को भी पिच पर जमने का मौका नहीं दिया। बिलासपुर की पूरी टीम 5 गेंद शेष रहते 19.1 ओवर में 114 रनों पर ढेर हो गई। टीम की ओर से नावेद अली ने 20 गेंदों में सर्वाधिक 21 रनों की पारी खेली। पुलकित सैनी ने 23 गेंदों में 19 और अतुल शर्मा ने 19 गेंद में 16 रनों का याेगदान दिया।

तरुण ने खेली नाबाद 58 रनों की मैच विजयी पारी

कोरबा के सेंट्रल एसीसीएल स्टेडियम में मैच खेलते दोनों टीम के खिलाड़ी।

8 गेंद शेष रहते भिलाई ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भिलाई की टीम के ओपनर तरुण यादव ने शानदार बल्लेबाजी की। उनका साथ देने आए सत्या 3 रन बनाकर आउट हो गए। सत्या की जगह आए अर्पित भी बड़ी पारी नहीं खेला पाए। उन्हें शुभम ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। अर्पित का स्थान लेने आए हर्ष ने तरुण का साथ निभाया। दोनों ने मैदान के चारों रन बटोरे। तरुण ने 56 गेंदों में नाबाद 58 रनों की मैच विजयी पारी खेली। उन्होंने अपना पारी में 7 चौके जमाए। वहीं उनका साथ दे रहे हर्ष ने 38 गेेदों में 3 चौके की मदद से 40 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर 115 रन बनाकर टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई। बिलासपुर की ओर से परिवेश धर ने तीन ओवर में 22 रन देकर एक और शुभम यादव ने चार ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया। बिलासपुर टीम के कोच भूपेंद्र पांडेेय और मैनेजर महेश मिश्रा टीम के साथ रहे।

चार बल्लेबाज हुए रन आउट: भिलाई के गेंदबाजों ने शुरुआत से की कसी गेंदबाजी की। बिलासपुर के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया। भिलाई की ओर से अर्पित श्रीवास्तव ने 3 ओवर में 16 रन देकर 1, पियूष पिल्ले ने 3 ओवर में 19 रन देकर 2, रोहन ठाकुर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 1, साहिल शेख ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 और हर्ष शर्मा ने 2.1 ओवर में 12 रन देकर 1 विकेट लिए। बिलासपुर के चार बल्लेबाज अभिषेक सगोरा, प्रखर राय, पुलकित सैनी और परिवेश धर रन आउट हुए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..