Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» अक्स पर झगड़ा: हॉस्टल में घुसकर मारपीट करने वाले तीन छात्र 15 दिन के लिए सस्पेंड

अक्स पर झगड़ा: हॉस्टल में घुसकर मारपीट करने वाले तीन छात्र 15 दिन के लिए सस्पेंड

एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर सेंट्रल यूनिवर्सिटी में अक्स-2018 के समारोह कराने को लेकर हॉस्टल और बाहर के छात्रों के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:20 AM IST

एजुकेशन रिपोर्टर | बिलासपुर

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में अक्स-2018 के समारोह कराने को लेकर हॉस्टल और बाहर के छात्रों के बीच विवाद का मामला बढ़ने लगा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने घटना को निपटाने की पूरी जिम्मेदारी चीफ वार्डन डॉ. एसएस सिंह को सौंप दी थी। डॉ. सिंह ने हॉस्टल के पिटाई खाने वाले दो और मारने वाले तीनों छात्रों से पूछताछ की। वहीं यूनिवर्सिटी ने हॉस्टल में घुसकर मारने वाले तीनों छात्रों को शोकॉज नोटिस देकर जवाब मांगा था कि अनुशासनहीनता क्यों की। इस पर छात्रों ने जवाब भी दे दिया था। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने देर रात तक मामले को लेकर अधिकारियों की बैठक चलती रही। कार्रवाई अभी बाकी है। मामले में तीन छात्रों को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

सीयू में 18 दिसंबर की शाम अक्स-2018 समारोह को कराने को लेकर मोबाइल पर बात शुरू हुई। समारोह को कराने को लेकर हॉस्टल और बाहर रहने वाले छात्रों के बीच में विवाद बढ़ता चला गया। विवाद ऐसा बढ़ा कि बाहर रहने वाले बीए थर्ड सेमेस्टर के छात्र इंद्रपाल सिंह, राहुल जायसवाल और एमजेएमसी प्रथम सेमेस्टर के सौरभ तिवारी ने विवेकानंद हाॅस्टल में घुसकर बीए थर्ड सेमेस्टर के छात्र अभिषेक सिंह काे मारना शुरू कर दिया। इस बीच इसे बचाने गए सर्वानंद साहा, एस पांडा सहित अन्य छात्रों को भी मारा। इसमें एस पांडा का मोबाइल भी तोड़ दिया। वहीं बाहर से आकर मारने वाले छात्रों को वार्डन ने पहले कमरे में बंद किया और बाद में उन्हें कैंपस से बाहर निकाला। हॉस्टल के छात्र सुरक्षा की मांग को लेकर कुलपति बंगले के बाहर ठंड में बैठे थे। इस मामले में यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई करते हुए तीन छात्र इंद्रपाल सिंह, राहुल जायसवाल और सौरभ तिवारी को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×