--Advertisement--

जो प्रीपेड बूथ से चलेगा वही ऑटो खड़ा हो सकेगा

बिलासपुर रेलवे स्टेशन का ऑटो प्रीपेड बूथ सही तरीके से संचालित नहीं हो पा रहा है। दूरी के हिसाब से किराया कम होने की...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:30 AM IST
बिलासपुर रेलवे स्टेशन का ऑटो प्रीपेड बूथ सही तरीके से संचालित नहीं हो पा रहा है। दूरी के हिसाब से किराया कम होने की बात कहकर ऑटो चालक प्रीपेड बूथ योजना में शामिल नहीं हो रहे हैं। उनकी समस्या जानने के लिए आज एडिशनल एसपी सिटी और एडिशनल एसपी यातायात ने ऑटो संघ पदाधिकारियों से चर्चा कर रास्ता निकालने पहल की। ऑटो चालकों ने दिन के समय निर्धारित किराया सूची में दूरी के हिसाब से 5 से 10 रुपए अधिक और रात के समय किराया सूची पर निर्धारित राशि से 20 रुपए अधिक लेने का प्रस्ताव रखा।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन से राजकिशोर नगर, नेहरु नगर, सरकंडा, नेहरू चौक, तिफरा ओवरब्रिज, महाराणा प्रताप चौक, पुराना बस स्टैंड, गोल बाजार सहित अन्य इलाकों के लिए जो रेट आरटीओ ने तय किए हैं उससे ऑटो चालक सहमत नहीं हैं। बुधवार को दोपहर 12 बजे एडिशनल एसपी सिटी नीरज चंद्राकर और एडिशनल एसपी यातायात रोहित बघेल, तोरवा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी व अन्य रेलवे स्टेशन पहुंचे और ऑटो संघ के पदाधिकारियों को बुलवाकर प्री-पेड बूथ के जरिए ऑटो चलवाने कहा। इस पर उन्होंने बताया कि जो किराया आरटीओ ने तय किया है वह चौक से चौक तक का है। लेकिन कहीं भी जाने से ऑटो सवारी अपने घर या कॉलोनी के अंदर तक जाने की बात करती है। इसके अलावा जो किराया तय किया गया है वह काफी कम है संशोधन होने के बाद ही ऑटो चालक उस रूट पर प्रीपेड बूथ के जरिए ऑटो चलाने सहमत होंगे। ऑटो संघ के पदाधिकारियों ने हर रूट पर 15 से 20 रुपए किराया बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस पर अफसरों ने कहा यह रेट बहुत ज्यादा है इसमें और विचार विमर्श किया जाए। 2 घंटे चली बैठक के बाद कोई निर्णय नहीं हो सका। इसके बाद पुलिस अफसरों ने शाम 5 बजे दोबारा ऑटो चालक संघ के पदाधिकारियों बुलाकर बातचीत की। पुलिस प्रशासन की ओर से भी किराए में थोड़ा-बहुत संशोधन कर ऑटो चालकों को उसके हिसाब से ऑटो चलाने कहां गया। इसके बाद सहमति बन पायी।

निर्धारित दर से 10 रुपए तक और रात में 20 रुपए अधिक लगेगा, आज सुबह से शुरू हो जाएगा स्टेशन पर प्रीपेड बूथ

ऑटो चालकों को व्यवस्थित करें

आईजी पुलिस दीपांशु काबरा ने बिलासपुर शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ-साथ रेलवे स्टेशन में ऑटो चालकों द्वारा फैलाई जा रही अव्यवस्था को भी सुधारने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मातहत अफसरों को निर्देशित किया है कि रेलवे स्टेशन की व्यवस्था हर हाल में सुधारी जाए।

सहमति बन गई है, यात्रियों को मिलेगी राहत


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..