Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» Female Commandos Ready For The Front

76 महिला कमांडो मोर्चे के लिए तैयार, 40 पहुंचीं नक्सलगढ़ में

गांव में महिलाओं के बीच कर सकती हैं बेहतर काम।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 06:34 AM IST

  • 76 महिला कमांडो मोर्चे के लिए तैयार, 40 पहुंचीं नक्सलगढ़ में
    कांकेर(रायपुर)।कांकेर जिले में पुलिस ने महिला कमांडो का गठन किया है जो अब पुरुष जवानों की तरह नक्सलियों से मोर्चा लेंगी। महिला कमांडो का सबसे बड़ा फायदा होगा कि इनसे सुदूर गांवों की महिलाएं जल्द जुड़ जाएंगी। जिले में महिला कमांडो ने पहली बार नक्सली क्षेत्र मर्दापोटी में आयोजित पुलिस के सिविक एक्शन कार्यक्रम में ड्यूटी की। महिला कमांडो को 15 दिन की विशेष ट्रेनिंग भी दी जाएगी।
    - कांकेर में गठित दल में 76 महिला कमांडो हैं। इनमें से 40 महिला कमांडो ने शुक्रवार को नक्सली क्षेत्र मर्दापोटी पहुंच ड्यूटी दी। कमांडो दल में शामिल होने के लिए महिला पुलिसकर्मियों पर कोई दबाव नहीं था।
    - बताया जा रहा है कि सभी स्वेच्छा से दल में शामिल हुए। महिला कमांडो को बेसिक ट्रेनिंग दी जा चुकी है। महिला कमांडो का हौसला अफजाई करने आईजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी रतन लाल डांगी, एसपी केएल ध्रुव आदि मर्दापोटी पहुंचे।
    बीजापुर में सबसे पहले हुआ था गठन
    - बस्तर आईजी विवेकानंद ने कहा महिला कमांडो का गठन बीजापुर में किया गया था। वहां सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। महिला कमांडो ने बीजापुर में अपनी सुरक्षा में सप्ताहभर के अंदर सड़क बनाकर दिखाया है।
    - कांकेर एसपी केएल ध्रुव ने कहा कमांडो बनने के बाद महिलाएं भी पुरूषों से किसी मामले में कम नहीं हैं। जरूरत पड़ने पर महिला कमांडो का उपयोग आॅपरेशन में भी किया जाएगा। 10 वर्षों से आरक्षक के रूप में सेवा दी महिला कमांडो दमयंती कश्यप ने कहा जंगल में जाकर नक्सलियों से लड़ने तैयार हैं। किसी प्रकार का मन में भय नहीं है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×