Hindi News »Chhatisgarh »Bilaspur» Strike Of Bus Drivers In Bilaspur

ड्राइवरों की हड़ताल: तीसरे दिन 50 में से सिर्फ 20 सिटी बसें चली

8 ड्राइवर काम पर लौटै, नई भर्ती शुरू, 5 की नियुक्ति की गई।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:57 AM IST

  • ड्राइवरों की हड़ताल: तीसरे दिन 50 में से सिर्फ 20 सिटी बसें चली

    बिलासपुर।सिटीबस के ड्राइवरों की हड़ताल के तीसरे दिन सोमवार को हालात में थोड़ा सुधार हुआ। सभी 12 रूटों पर 20 बसें चली। वहीं 8 हड़ताली ड्राइवर काम पर वापस लौट आए। व्यवस्था में सुधार से लोगों ने राहत की सांस ली। सिटी बस प्रबंधन ने दावा किया है कि मंगलवार को स्थिति और बेहतर होगी। इधर सिटी बस प्रबंधन ने नए ड्राइवरों की भर्ती भी शुरू कर दी है।

    - वेतन बढ़ोतरी को लेकर पिछले तीन दिन से हड़ताल कर रहे सिटी बस कर्मियों में से धीरे-धीरे ड्राइवर अपनी ड्यूटी पर वापस लौटने लगे हैं। हालांकि हड़ताल में गया एक धड़ा और सिटी प्रबंधन के बीच गतिरोध बरकरार है। इधर अधिक संख्या में सिटी बस चलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

    - सबसे व्यस्त रहने वाले रूट बिलासपुर कोटा, बिलासपुर से तखतपुर, बिलासपुर से रतनपुर आदि में बसों को रवाना किया गया। अभी भी सिटी बस डिपो में 30 बसें खड़ी हैं। सबसे अधिक परेशानी रेल लाइन से दूर तखतपुर, मस्तूरी, रतनपुर जैसी जगहों के लोगों को हो रही है।

    - इन रूटों पर सिटी बस के संचालन के बाद निजी बस संचालकों ने अपनी बसों को दूसरे रूटों पर लगा दिया है। ऐसे में सिटी बस ही वहां के लोगों के लिए एकमात्र विकल्प है। सिटी बस नहीं चलने से इस मार्ग से सफर करने वालों को निजी वाहनों की मनमानी का शिकार भी होना पड़ रहा है।


    स्कूली बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित
    सिटीबस नहीं चलने से स्कूली बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। बिलासपुर से कोटा, रतनपुर और मस्तूरी रूट पर चलने वाली सिटी बसों से ही स्कूली बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचते थे। सिटी बस सेवा प्रभावित होने से उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो गई है। अब जब तक कि सिटी बस व्यवस्था में पूरी तरह सुधार नहीं होता है वे स्कूल भी नहीं जा पाएंगे।
    हड़तालियों की मांगे
    - वेतन में बढ़ोतरी की मांग।
    - अतिरिक्त कार्य नहीं कराया जाए।
    - सिटी बस में नुकसान होने पर कर्मचारी के वेतन में किसी तरह की कटौती नहीं की जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×